दिल्ली

delhi

द्वारका पुलिस ने पिटाई से युवक की मौत के मामले में फरार चल रहे दाे आरोपियाें काे किया गिरफ्तार

By

Published : May 4, 2022, 9:04 AM IST

द्वारका जिले की स्पेशल स्टाफ पुलिस टीम ने डंडे से पिटाई के बाद हुई युवक की मौत के मामले में फरार चल रहे दाे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं एक शख्स ने गाड़ी साफ करने से इंकार करने पर तीन लाेगाें पर पिटाई का आराेप लगाया. एक शख्स ने अपनी मां के पैर पर बस चढाने का मामला दर्ज कराया वहीं सीआईएसएफ ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर एक नेपाली नागरिक को पकड़ा है जो फर्जी इंडियन पासपोर्ट के आधार पर दिल्ली से ज़ाग्रेब के रास्ते दुबई जाने वाला था.

द्वारका पुलिस
द्वारका पुलिस

नई दिल्लीः द्वारका जिले की स्पेशल स्टाफ पुलिस पुलिस टीम ने डंडे से पिटाई के बाद हुई युवक की मौत के मामले में फरार चल रहे दाे आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनकी पहचान पवन और अभिषेक के रूप में हुई. ये उत्तम नगर के भगवती विहार के रहने वाले हैं. डीसीपी शंकर चौधरी के अनुसार, 23 अप्रैल की देर शाम तकरीबन 8:30 बजे, पीसीआर कॉल से डाबड़ी थाने की पुलिस को दूसरे इलाके के कुछ युवकों द्वारा भगवती विहार के रहने वाले एक युवक के ऊपर हमला करने की सूचना मिली थी.

मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने पीड़ित युवक कृष्णा को घायल अवस्था में डीडीयू हॉस्पिटल में भर्ती कराया. जहां से बाद में उसे सफदरजंग हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया था. इलाज के दौरान हॉस्पिटल में युवक की मौत हो गयी थी. इस मामले में एएटीएस और डाबड़ी पुलिस की ज्वाइंट टीम ने दाे नाबालिग सहित पांच आरोपियों को दबोचने में कामयाबी पाई थी. जबकि ये दोनों पुलिस की गिरफ्त से बच रहे थे.

द्वारका पुलिस ने पिटाई से युवक की मौत के मामले में फरार चल रहे दाे आरोपियाें काे किया गिरफ्तार

इसे भी पढ़ेंःदिल्ली पुलिस का अपराध पर अंकुश, अलग-अलग इलाके से पकड़े गए छह अपराधी

फरार चल रहे आरोपियों की पकड़ के लिए एसीपी विजय सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर नवीन कुमार के नेतृत्व में एसआई नानग राम, हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार, कॉन्स्टेबल राजकुमार और देव प्रकाश की टीम का गठन किया गया. 30 अप्रैल को पुलिस को सूत्रों से एक खुफिया जानकारी मिली कि राजापुरी में युवक पर हमले के मामले में फरार चल रहे दाेनाें आरोपी डाबड़ी आने वाले हैं. त्वरित प्रतिक्रिया करते हुए पुलिस टीम ने ट्रैप लगा कर दोनो आरोपियों को दबोच लिया.

गाड़ी साफ करने से मना किया तो पीटाः
गाड़ी साफ करने को लेकर तीन लोगों ने गाड़ी साफ करने वाले शख्स की बुरी तरह से पिटाई कर दी. पीड़ित किसी तरह बचकर पास के थाने पहुंचा और पुलिस को मामले की जानकारी दी. पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता अजय कुमार द्वारका के अंबराही गांव का रहने वाला है. एक मई की सुबह वो गाड़ी की सफाई करने द्वारका सेक्टर 19B के सिल्वरस्टोन अपार्टमेंट पहुंच था. तभी सोसायटी में रहने वाले तीन लोग वहां खड़े थे. तीनों ने अजय को रोका और उनकी गाड़ी की सफाई करने को कहा.

इसे भी पढ़ेंःनाेएडाः साेसाइटी में पार्किंग को लेकर विवाद के बाद लड़की ने कार काे ताेड़ा

इस पर अजय ने कहा कि वह नियमित गाड़ियों की सफाई करने के बाद उनकी गाड़ी साफ कर देगा. ये सुनते ही तीनों को गुस्सा आ गया. उन्होंने अजय को गालियां देना शुरू कर दी. इसके बाद उन्होंने अजय को थप्पड़ भी मारे. इस दौरान अजय सोसाइटी में जिनकी गाड़ी साफ करता है,उनके फ्लैट की तरफ भागा और उन्हें सारा मामला बताया. लोग अजय के साथ बाहर आए. इसके बावजूद तीनों में से एक ने अजय का गला पकड़ा और उसे पीटने लगे.

फर्जी पासपोर्ट पर दुबई जा रहा नेपाली नागरिक गिरफ्तारः
सीआईएसएफ ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर एक नेपाली नागरिक को पकड़ा है जो फर्जी इंडियन पासपोर्ट के आधार पर दिल्ली से ज़ाग्रेब के रास्ते दुबई जाने वाला था. इसकी पहचान प्रदीप बनिया के रूप में हुई है. सीआईएसएफ प्रवक्ता के अनुसार, सीआईएसएफ के सर्विलांस और इंटेलिजेंस की टीम ने बेहेवियर डिटेक्शन के आधार पर डिपार्चर गेट नम्बर 5 के पास चेकइन एरिया में घूम रहे एक संदिग्ध हवाई यात्री को रोका.

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट

पूछताछ में उसने अपना भारतीय पासपोर्ट दिखाते हुए प्रदीप छेत्री के रूप में अपनी पहचान बताई. शक के आधार पर उसे डिपार्चर एरिया के चेकिंग प्वाइंट पर ले जाया गया. मोबाइल की जांच की ताे नेपाली नागरिकता की सॉफ्ट कॉपी पाई गई, जिसमें उसकी पहचान प्रदीप बनिया के रूप में दर्ज थी. मामले की जानकारी सीआईएसएफ के वरिष्ठ और इम्मीग्रेशन अधिकारियों को दी गयी. जिन्होंने जांच में उसके भारतीय पासपोर्ट के फर्जी होने की पुष्टि की.

महिला के पैर पर चढ़ी बसः
द्वारका साउथ थाना इलाके में, बाइक के स्लीप हो कर गिरने से उस पर सवार मां और बेटे दोनों सड़क पर गिर गए. इसी दौरान पीछे से आ रही क्लस्टर बस महिला के पैर पर चढ़ गई. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने द्वारका साउथ थाने में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारी के अनुसार, 30 अप्रैल को दी गयी शिकायत में शिकायतकर्ता अनिल तिवारी ने पुलिस को बताया कि वह बापरोला के रहने वाला है. बाइक से मां आशा देवी के साथ कहीं से लौट रहे थे.

इसे भी पढ़ेंःमायापुरी में तेज रफ्तार बस ने मारी टक्कर, युवक गंभीर

इसी दौरान शाम करीब पांच बजे राजापुरी रेड लाइट सेक्टर तीन पर उनकी बाइक स्लिप हो गई. इस वजह से अनिल और उनकी मां सड़क पर गिर गए. तभी पीछे से आ रही रूट नंबर 781 क्लस्टर बस का अगला टायर मां के पैर पर चढ़ गया. मां की हालत गंभीर होने की वजह से पीड़ित ने उस समय मामला दर्ज नहीं करवाया था. अब अपने परिवार और मां के कहने पर उन्होंने 30 अप्रैल को बस ड्राइवर पर लापरवाही से बस चलाने और चोट पहुंचाने का मामला दर्ज करवाया है.

TAGGED:

Delhi police

ABOUT THE AUTHOR

...view details