दिल्ली

delhi

Delhi Crime: द्वारका में ज्वेलर्स से लूट मामले का खुलासा, दो गैंगस्टर सहित चार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 15, 2023, 2:31 PM IST

दिल्ली पुलिस की ऑपरेशन सेल ने द्वारका इलाके में ज्वेलर्स से लूट मामले का खुलासा किया है. मामले में दो गैंगस्टर सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली के द्वारका में एक जुलाई की रात फायरिंग करके एक ज्वेलर्स से लूटपाट करने के मामले का ऑपरेशन सेल ने खुलासा किया है. डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया कि मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों में दो गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड के साथ ही उत्तर प्रदेश के दो शातिर बदमाश शामिल हैं. जिनमें से एक गैंगस्टर के ऊपर 17 से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

पुलिस के अनुसार लूट के इस मामले में पुलिस टीम ने काफी संख्या में सीसीटीवी फुटेज को चेक किया था. जिस ज्वैलरी शॉप के मालिक के साथ वारदात को अंजाम दिया गया था, वहां काम करने वाले स्टाफ से पूछताछ की गई. पुलिस को जानकारी मिली कि उसी आर्य समाज रोड पर दूसरे दुकान पर काम करने वाले लड़का-लड़की गहरे दोस्त हैं, उनका इस घटना में इंवॉल्वमेंट है. पुलिस टीम ने दोनों से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया. दोनों ने मिलकर लूट की प्लानिंग की थी.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: पैरोल पर फरार अपराधी को क्राइम ब्रांच ने दबोचा, मर्डर केस में मिल चुकी है उम्रकैद की सजा


लड़की ने एक बदमाश रोहित धामा को अपने प्लान के बारे में बताया, जिसके ऊपर गैंगस्टर एक्ट के साथ-साथ 17 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. उसने अपने दूसरे साथी परविंदर काका के साथ मिलकर फिर पूरी प्लानिंग की. सबने मिलकर एक जुलाई की रात फायरिंग करके लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया.

एक जुलाइ को गुप्ता ज्वेलर्स के मालिक ड्राइवर के साथ स्कूटी से घर लौट रहे थे. इन्होंने पहले 2 राउंड फायरिंग की और बैग छीनने की कोशिश की. लेकिन बैग ज्वेलरी शॉप के मालिक ने नहीं दी. फिर उन्होंने तीसरी गोली चलाई और ज्वेलर्स से बैग लेकर फरार हो गए. संयोग से ज्वेलर्स को गोली नहीं लगी, लेकिन लूट की घबराहट से वह बदहवास हो गए. उन्हें नजदीकी हॉस्पिटल में ले जाया गया. पुलिस टीम ने पहले एक को पकड़ लिया था लेकिन अन्य लोगों की गिरफ्तारी शेष थी. इसलिए उस समय से लगातार रेड चल रही थी. पुलिस ने लोनी के रहने वाले दोनों बदमाशों को पकड़ा. इनसे वारदात में इस्तेमाल हथियार के साथ 3 कंट्री मेड पिस्टल, वारदारत में इस्तेमाल हुई मोटरसाइकिल लूटी गई ज्वेलरी में से सिल्वर की ज्वेलरी बरामद किया.

ये भी पढ़ें: Loot in Delhi: पुष्पांजलि एनक्लेव में चलती कार को रोककर हथियार के बल पर 77 लाख की लूट की चर्चा


ABOUT THE AUTHOR

...view details