दिल्ली

delhi

BSF ने बॉर्डर पर फिर पाकिस्तानी ड्रोन को पकड़ा, 2.470 किलोग्राम का हेरोइन बरामद

By

Published : Dec 6, 2022, 10:11 AM IST

पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने मादक पदार्थों की तस्करी के एक और प्रयास को नाकाम करते हुए दो किलो हेरोइन बरामद किया है. हेरोइन की यह खेप पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिए भेजी गई थी.

delhi news hindi
बॉर्डर पर बीएसएफ ने पकड़ा हेरोइन

नई दिल्ली : बॉर्डर पर अलर्ट बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के पंजाब फ्रंटियर के जवानों ने बॉर्डर पर की गई कार्रवाई में एक पाक ड्रोन को पकड़ा है, जिससे करोड़ों रुपये की हेरोइन की तस्करी के लिए भारतीय सीमा में भेजा गया था.

दिल्ली मुख्यालय से बीएसएफ प्रवक्ता के अनुसार, बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर के जवानों ने तरन-तारण जिले के बॉर्डर स्थित कालिया गांव में पाकिस्तानी तस्करों के तस्करी के मंसूबों पर पानी फेरते हुए 2.470 किलो ग्राम हेरोइन बरामद किया है. इसे ड्रोन की साहायता से भारतीय सीमा में भेजा गया था.

अधिकारी ने बताया कि एक विशेष अभियान के तहत बॉर्डर एरिया पर चलाये गए ऑपरेशन में बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को पकड़ा जिसमें से पीले रंग के टेप से लिपटा एक पैकेट बरामद किया गया. पैकेट की जांच में उसमें हेरोइन पाया गया, जिसे बीएसएफ ने ड्रोन सहित जब्त कर लिया.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में BS-3 पेट्रोल और BS-4 डीजल गाड़ियों के परिचालन पर फिर से लगी रोक

बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि एक बार फिर से बीएसएफ के अलर्ट जवानों ने तस्करी को विफल कर तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. हाल के दिनों में बॉर्डर पर तस्करी के कई मामले का खुलासा BSF की टीम करने में कामयाब रही है. इससे पहले भी कई बार फायरिंग करके ड्रोन को मार गिराया गया और जांच में कभी हेरोइन, कभी हथियार बरामद किए जा चुके हैं. इससे पहले पंजाब फ्रंटियर के जवानों ने फायरिंग कर के एक ड्रोन को मार गिराया था. यह ड्रोन अंधेरे में पाकिस्तान बॉर्डर की तरफ से आ रहा था. जवानों ने उसे जब्त कर तीन किलो हेरोइन बरामद की.

ये भी पढ़ें :आगामी त्योहारों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर में 2 जनवरी तक धारा 144 लागू

ABOUT THE AUTHOR

...view details