दिल्ली

delhi

मेडिकल वीजा पर भारत आया और करने लगा हेरोइन की तस्करी, ढाई करोड़ की हीरोइन के साथ अफ्रीकन गिरफ्तार

By

Published : Apr 8, 2023, 7:48 PM IST

दिल्ली पुलिस ने अफ्रीकन मूल के एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया है. वह मेडिकल वीजा पर भारत आया था और अफ्रीकन किचन की आड़ में ड्रग सप्लाई करने लगा था. उसके पास से ढाई करोड़ की हीरोइन बरामद की गई है.

Etv Bharatd
Etv Bharatd

मामले की जानकारी देते डीसीपी हरेंद्र सिंह

नई दिल्ली:अफ्रीकन मूल के कई नागरिक कभी मेडिकल तो कभी एजुकेशन या टूरिस्ट वीजा पर भारत आकर यहां ड्रग तस्करी के धंदे में शामिल हो जाते हैं. ऐसे ही एक अफ्रीकन मूल के ड्रग तस्कर से आउटर डिस्ट्रिक्ट की एंटी नारकोटिक्स स्क्वाड टीम ने ढाई करोड़ की हीरोइन की खेप बरामद किया है. मामले में नाइजीरियन ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया गया है.

डीसीपी आउटर हरेंद्र सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए ड्रग तस्कर के पास से एक किलो 10 ग्राम फाइन क्वालिटी की हीरोइन बरामद की गई है. इसे एसीपी ऑपरेशन अरुण चौधरी की टीम ने एक इंफॉर्मेशन के आधार पर चंद्र विहार, निहाल विहार इलाके में ट्रैप लगाकर पकड़ा. पूछताछ में पता चला कि इसका परिवार नाइजीरिया में रहता है. यह तीन साल पहले 3 महीने के लिए मेडिकल वीजा पर भारत आया था.

यहां आने के बाद चंद्र विहार इलाके में उसकी मुलाकात उसके दोस्त से हुई. उसने इसे चंद्र विहार में अफ्रीकन किचन में जॉब दिलाया. इसी बीच यह इस गोरखधंधे में शामिल हो गया. यह निलोठी एक्सटेंशन के शिव विहार में अलग से मकान लेकर अफ्रीकन किचन चलाने लगा. इसी बीच उसका साथी अगस्त 2022 में वापस नाइजीरिया चला गया.

इसे भी पढ़े:ग्रेटर नोएडा में पकड़ी गई गांजे की बड़ी खेप, डेढ़ करोड़ का अवैध गांजा बरामद

पुलिस टीम आगे की छानबीन कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस ड्रग तस्कर के संपर्क में और कौन-कौन लोग थे. ये लोग किससे ड्रग लाते थे, उन ड्रग्स की दिल्ली और एनसीआर में कहां-कहां सप्लाई करते थे.

इसे भी पढ़े:Advocate Murder Case: बीच चौराहे पर एडवोकेट को गोली मारने वाला गिरफ्तार, प्रॉपर्टी के विवाद में की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details