दिल्ली

delhi

Crime In Delhi: 6 साल से फरार चल रहा था आरोपी, द्वारका पुलिस ने हरियाणा में छापेमारी कर किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 25, 2023, 1:53 PM IST

अलग-अलग मामलों में पिछले छह वर्ष से फरार चल रहे एक आरोपी को द्वारका साउथ थाना की पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार करके लाई है. पूछताछ के बाद सोमवार को आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:अलग-अलग मामलों में पिछले छह वर्ष से फरार चल रहे आरोपी को द्वारका साउथ थाना की पुलिस ने हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ के बाद सोमवार को आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए डीसीपी द्वारका एम. हर्षवर्धन ने स्पेशल टीम का गठन किया था. द्वारका साउथ थाना की पुलिस टीम हरियाणा गई थी. हरियाणा की बहादुरगढ़ पुलिस के सहयोग से आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. आरोपी का नाम सनद कुमार है. वो दिल्ली के टिकरी कला इलाके का रहने वाला है.

हरियाणा गई थी स्पेशल पुलिस की टीम

डीसीपी द्वारका एम. हर्षवर्धन ने बताया कि 2017 में इसके खिलाफ वेस्ट दिल्ली के पंजाबी बाग थाना में अलग-अलग धाराओं में मामला दर्ज किया गया था. आरोपी को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने बाद में भगोड़ा भी घोषित कर दिया था. पंजाबी बाग थाना की पुलिस इसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी.

इसी बीच द्वारका साउथ थाना के सेक्टर 1 पुलिस चौकी में तैनात हेड कांस्टेबल कुलदीप सिंह को इस वांटेड के बारे में इनफार्मेशन मिली, की यह हरियाणा में छुपा हुआ है. उस इनफॉरमेशन पर पुलिस टीम ने काम करना शुरू किया और फिर एसीपी द्वारका मदनलाल मीणा की देखरेख में एसएचओ द्वारका साउथ आशीष कुमार दुबे, द्वारका सेक्टर -1 चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर तरुण राणा, हेड कांस्टेबल कुलदीप सिंह, प्रवेश और देवेंद्र की टीम ने टेक्निकल सर्विलांस की मदद से इस आरोपी के लोकेशन के बारे में पता किया.

जब पुलिस टीम को पता चला की यह बहादुरगढ़, हरियाणा में छुपा हुआ है. द्वारका साउथ थाना की पुलिस टीम ने वहां पर छापा मारा और गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में उसने बताया की सजा से बचने के लिए सरेंडर नहीं कर रहा था और इधर-उधर अपना ठिकाना बदल रहा था.

लगभग 6 साल पहले 2017 में आरोपी के खिलाफ पंजाबी बाग थाना में मामला दर्ज किया गया था, जिसमे गिरफ्तार के बाद उसे बेल मिल गई थी. बेल मिलने के बाद वह फरार हो गया था. पुलिस से बचने के लिए कभी दिल्ली कभी हरियाणा में अलग-अलग ठिकाने पर छुपकर रह रहने लगा था. फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जहां से उसे न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें- नोएडा में फिर अपराधियों ने आम आदमी से लूटे 23 लाख, पुलिस कर रही है मामले की जांच

यह भी पढ़ें-Noida Crime: मिसिंग डॉग का पोस्टर हटाने पर विवाद, महिला ने व्यक्ति का कॉलर पकड़ा, बाल नोंचे, देखें वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details