दिल्ली

delhi

पुलिस ने प्रियंका चोपड़ा को किया गिरफ्तार, कई मामलों में चल रही थी फरार

By

Published : Apr 26, 2019, 5:20 PM IST

दिल्ली पुलिस ने प्रियंका चोपड़ा नाम की एक ठग को दक्षिणी दिल्ली से गिरफ्तार किया है. पुलिस को ठगी के कई मामलों में इसकी तलाश थी. पुलिस के मुताबिक महिला ने आस पड़ोस में रहने वाले लोगों को मोटे मुनाफे का झांसा देकर उनसे लाखों रुपये ऐंठे थे.

पुलिस ने प्रियंका चोपड़ा नाम की ठग को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली में रहने वाली प्रियंका चोपड़ा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस को ठगी के कई मामलों में इसकी तलाश थी. पुलिस के मुताबिक महिला ने आस पड़ोस में रहने वाले लोगों को मोटे मुनाफे का झांसा देकर उनसे लाखों रुपये ऐंठे थे.

ठगे गए लोगों ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई तो वह घर खाली कर फरार हो गई. इस मामले में फरार चल रही प्रियंका चोपड़ा को 3 महीने से ज्यादा समय की मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया है. अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर उसके खिलाफ तीन मामले दर्ज करवाए हुए थे.

पुलिस ने प्रियंका चोपड़ा नाम की ठग को किया गिरफ्तार

कई मामलों में चल रही थी फरार
डीसीपी विजय कुमार के मुताबिक बीते जनवरी में चितरंजन पार्क पुलिस को साकेत कोर्ट की तरफ से प्रियंका चोपड़ा नामक महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 174 ए के तहत मामला दर्ज करने के निर्देश मिले थे. चेक बाउंस के मामले में वह फरार चल रही थी.

इस बाबत 3 मामले चितरंजन पार्क थाने में दर्ज किए गए. पुलिस को जांच में पता चला कि महिला ने काफी लोगों के रुपये लौटाने थे. उसने कुछ लोगों को चेक दिए लेकिन वह बाउंस हो गए. काफी समय से इन मामलों में वह अदालत के समक्ष पेश नहीं हो रही थी.

लंबे समय से पुलिस रख रही थी नजर
इस मामले की जांच चितरंजन पार्क एसीपी विजय सिंह चंदेल की देखरेख में शुरू की गई. पुलिस टीम ने सबसे पहले महिला के रिश्तेदारों पर नजर रखनी शुरू की. पुलिस को यह भी पता चला कि महिला का बच्चा दक्षिण दिल्ली के एक स्कूल में पढ़ता है.

महिला की तलाश में लगातार पुलिस टीम छापेमारी कर रही थी. इस दौरान पुलिस को पता चला कि वह गुरुग्राम के एक मकान में छिप कर रही है. पुलिस से बचने के लिए वह अपना मोबाइल नंबर भी लगातार बदल रही थी. इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस टीम ने गुरुवार को गुरुग्राम में छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया.

मोटे मुनाफे का झांसा देकर लोगों को ठगा
पुलिस के मुताबिक महिला ने दक्षिणी दिल्ली में रहने के दौरान काफी संख्या में लोगों को ये झांसा दिया कि वह उनकी रकम को जल्दी दोगुना कर देगी. उसने लोगों की रकम ली और वापस नहीं लौटाई. कुछ लोगों को उसने चेक भी लौटाए लेकिन वह बाउंस हो गए. इसके बाद से प्रियंका फरार चल रही थी.

Intro:नई दिल्ली दक्षिण जिला
दक्षिण दिल्ली में रहने वाली प्रियंका चोपड़ा ने आसपड़ोस में रहने वाले लोगों को मोटे मुनाफे का झांसा देकर उनसे लाखों रुपये ऐंठ लिए. ठगे गए लोगों ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई तो वह घर खाली कर फरार हो गई. इस मामले में फरार चल रही प्रियंका चोपड़ा को तीन महीने से ज्यादा समय की मशक्कत के बाद गिरफ्तार कर लिया है. अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर उसके खिलाफ तीन मामले दर्ज करवाये हुए थे.



Body:डीसीपी विजय कुमार के अनुसार बीते जनवरी माह में चितरंजन पार्क पुलिस को साकेत कोर्ट की तरफ से प्रियंका चोपड़ा नामक महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 174 ए के तहत मामला दर्ज करने के निर्देश मिले थे. चेक बाउंस के मामले में वह फरार चल रही थी. इस बाबत तीन मामले चितरंजन पार्क थाने में दर्ज किए गए. पुलिस को जांच में पता चला कि महिला ने काफी लोगों के रुपये लौटाने थे. उसने कुछ लोगों को चेक दिए लेकिन वह बाउंस हो गए. काफी समय से इन मामलों में वह अदालत के समक्ष पेश नहीं हो रही थी.


तीन माह की मशक्कत के बाद पकड़ में आई महिला
इस मामले की जांच चितरंजन पार्क एसीपी विजय सिंह चंदेल की देखरेख में शुरू की गई. पुलिस टीम ने सबसे पहले महिला के रिश्तेदारों पर नजर रखनी शुरु की. पुलिस को यह भी पता चला कि महिला का बच्चा दक्षिण दिल्ली के एक स्कूल में पढ़ता है. महिला की तलाश में लगातार पुलिस टीम छापेमारी कर रही थी. इस दौरान पुलिस को पता चला कि वह गुड़गांव के एक मकान में छिप कर रही है. पुलिस से बचने के लिए वह अपना मोबाइल नंबर भी लगातार बदल रही थी. इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस टीम ने गुरुवार को गुरुग्राम में छापा मारकर उसे गिरफ्तार कर लिया.



मोटे मुनाफे का झांसा देकर लोगों को ठगा
पुलिस के अनुसार महिला ने दक्षिणी दिल्ली में रहने के दौरान काफी संख्या में लोगों को यह झांसा दिया कि वह उनकी रकम को जल्दी दोगुना कर देगी. उसने लोगों की रकम ली और वापस नहीं लौटाई. कुछ लोगों को उसने चेक भी लौटाए लेकिन वह बाउंस हो गए. इसके बाद से प्रियंका फरार चल रही थी. पुलिस उसे आज अदलत के समक्ष पेश करेगी.


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details