दिल्ली

delhi

मोदी टावर के बेसमेंट में जलभराव, बड़े हादसे को दावत

By

Published : Sep 13, 2021, 12:32 PM IST

nehru place

देश के सबसे बड़े आईटी मार्केट नेहरू प्लेस मार्केट में स्थित मोदी टावर के बेसमेंट में पानी भर गया है. बारिश के बाद से लगातार बेसमेंट में पानी का रिसाव हो रहा है जिससे पूरी बिल्डिंग को खतरा है. लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

नई दिल्ली:नेहरू प्लेस मार्केट में स्थित बहुमंजिला हेमकुंड/मोदी टावर के बेसमेंट में बारिश के दौरान लगातार हो रहे जलभराव हादसे को दावत दे रहे हैं. दरअसल पूरी बिल्डिंग की बिजली सप्लाई के ट्रांसफार्मर और अन्य मशीनें बेसमेंट में लगी हैं. जिसमें पानी जाने के कारण हादसा होने का खतरा बढ़ गया है. वहीं इस को लेकर कई बार डीडीए के संबंधित अधिकारियों से शिकायत की जा चुकी है लेकिन इसका समाधान नहीं हो रहा है. जिसके बाद जब भी बारिश होती है मार्केट के लोग खुद ही प्राइवेट मोटर लगाकर बेसमेंट से पानी बाहर निकालते हैं.

नेहरू प्लेस मार्केट के हेमकुंड/मोदी टावर के एस्टेट मैनेजर रतन रॉय का कहना है कि हमारे हेमकुंड मोदी टावर में बरसात के दौरान लगातार जलभराव हो रहा है. यह जलभराव कैसे हो रहा है हमें नहीं समझ में आ रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि बेसमेंट में ही पूरी बिल्डिंग की बिजली सप्लाई के लिए ट्रांसफार्मर रखे हुए हैं. जिसमें इस जलभराव की वजह से हादसा होने का खतरा बना हुआ है.

बेसमेंट में जलभराव हादसे को दे रहा दावत.

ये भी पढ़ें: कब तक डूबता रहेगा नजफगढ़ बाजार ? 5 लाख लीटर का सम्प वेल बना पर अब तक नहीं हुई शुरुआत

वहीं रतन रॉय ने कहा कि इस संबंध में कई बार संबंधित अधिकारियों को हमने शिकायत दी है लेकिन उसका समाधान नहीं होता है. रॉय का कहना है कि दरअसल यह समस्या इसलिए उत्पन्न हो रही है क्योंकि नेहरू प्लेस के सौंदर्यीकरण के नाम पर पूरे नेहरू प्लेस को खोदकर छोड़ दिया गया है. जिसके बाद बिल्डिंग के बेसमेंट में पानी रिसाव की समस्या देखी जा रही है जिससे हादसा होने का खतरा बढ़ गया है.

शिकायत पत्र

ये भी पढ़ें:बारिश ने किसानों का किया भारी नुकसान, सब्जी और धान की फसल बर्बाद

बता दे कि नेहरू प्लेस मार्केट आईटी का बड़ा मार्केट है जहां लाखों की संख्या में प्रतिदिन लोग आते हैं. वहीं यहां हजारों की संख्या में दुकानें और ऑफिस हैं. यहां कई बहुमंजिला बिल्डिंग बनी हुई है इसी में से एक बिल्डिंग हेमकुंड मोदी टावर भी है जिसमें बड़ी संख्या में लोग काम करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details