दिल्ली

delhi

नोएडा में सपा नेताओं ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

By

Published : Jul 14, 2023, 10:51 PM IST

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने बाढ़ से प्रभावित दर्जनों गांवों का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने बाढ़ से पीड़ित लोगों से मुलाकात की. सपा नेताओं ने कहा कि शासन प्रशासन की तरफ से बाढ़ से निपटने की तैयारियां उचित नहीं है, जबकि पूर्व अनुमान था कि बाढ़ की आशंका है. उसके बाद भी प्रशासन के उचित प्रबंध नहीं थे.

d
d

नई दिल्ली/नोएडा:यमुना नदी में उफान आने से नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बाढ़ आ गई है. बाढ़ के कारण 10 गांवों में पानी भर गया है. वहीं कई सेक्टरों में भी यमुना का पानी पहुंच गया है. लोगों को बचाव के लिए प्रशासन, पुलिस और प्राधिकरण की टीम में जुटी हुई है. लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है. बाढ़ से पीड़ित सैकड़ों लोगों को और उनके जानवरों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा चुका है.

शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के नेताओं ने जिलाध्यक्ष सुधीर भाटी के नेतृत्व में नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बाढ़ से प्रभावित दर्जनों गांवों का दौरा कर पीड़ित लोगों से मुलाकात की. इस अवसर पर पार्टी के जिला अध्यक्ष सुधीर भाटी ने शासन प्रशासन पर बाढ़ से निपटने के लिए आवश्यक इंतजाम न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यमुना में जलस्तर बढ़ने से दर्जनों गांवों में पानी घुस गया है. बाढ़ से हालात भयावह हैं. सैकड़ों परिवारो सहित हजारो गोवंश व अन्य जानवर बाढ़ में फंसे हुए हैं. ऐसे में लोगों के पास खाने-पीने का सामान और पशुओं के लिए चारा नहीं है. इस दौरान उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों की सरकार की तरफ से मदद न मिलने का भी आरोप लगाया.

इसे भी पढ़ें:ग्रेटर नोएडा में यमुना का जलस्तर बढ़ने से कई इलाकों में भरा पानी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इस मौके पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजकुमार भाटी ने कहा कि बाढ़ का पूर्व अनुमान होने के बावजूद शासन व प्रशासन की तरफ से बाढ़ से निपटने की कोई तैयारी नहीं की गई. सरकारी तंत्र की असफलता के कारण हजारों लोगों की जान पर बन आई है. सरकार बाढ़ पीड़ितों को मदद पहुंचाने में नाकाम साबित हुई है. भाटी ने कहा कि इस कठिन परिस्थिति में समाजवादी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता यमुना में आई बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ा है और बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में हर संभव मदद पहुंचाने का कार्य करेगा.

इसे भी पढ़ें:Delhi flood Explainer: यमुना के सैलाब में डूूबी दिल्ली, बाढ़ आने की क्या वजह है? समझें पूरी कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details