दिल्ली

delhi

नशे की लत को पूरी करने के लिए बन गया चोर, दिल्ली पुलिस ने ऐसे दबोचा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 28, 2023, 2:34 PM IST

Held For Theft In Delhi: दिल्ली पुलिस ने बुधवार को अलग-अलग मामलों में कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने नशे की लत पूरी करने के लिए चोर बने 22 साल के युवक को गिरफ्तार किया है जो पहले कई अपराधिक मामलों में शामिल है. वहीं दक्षिण पश्चिम पुलिस ने घर से चोरी करने वाले चोर को गिरफ्तार किया है. जो घरों से चोरी कर रफू चक्कर हो जाता था.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दक्षिण पश्चिम जिले की स्पेशल स्टाफ की टीम ने घर में चोरी करने वाले एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. उसकी गिरफ्तारी से पुलिस चोरी और सेंधमारी के कुल 10 मामले सुलझाने का दवा कर रही है. गिरफ्तार किए गए आरोपों की पहचान राजनगर पार्ट 2 के रहने वाले भीम उर्फ करण के रूप में हुई है. जिसकी उम्र 22 वर्ष है. आरोपी कई सालों से नशे का आदी था, और पहले कई अपराधिक मामलों में शामिल पाया गया है. पुलिस टीम ने आरोपों के कब्जे से आठ चोरी के मोबाइल फोन, पानी का मीटर, बाइक की बैटरी बरामद की है.

घर से चोरी करने वाला गिरफ्तार: दक्षिण पश्चिम जिले की एंटी स्नैचिंग टीम ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जो घरों से चोरी कर रफू चक्कर हो जाता था. पुलिस इस चोर को गिरफ्तार करने के बाद 8 मामलों को सुलझाने का दावा कर रही है. गिरफ्तार किए गए आरोपों की पहचान बीएसएस कैंप रजोकरी पहाड़ी के रहने वाले प्रकाश के रूप में हुई है. जिसकी उम्र 23 साल है. आरोपी के कब्जे से चोरी के आठ मोबाइल फोन, चोरी की एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है.

2 किलों सोने की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार:दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार थाना पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया हैं, जो खुद को कुख्यात नीरज बावनिया गैंग का बता कर एक ज्वेलर से 2 करोड़ रुपये के 2 किलो सोना की रंगदरी मांग रहा था. इसकी शिकायत मिलने के कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पता चला कॉलर उसी ज्वेलर का पूर्व कर्मचारी हैं जिसे उन्होंने कुछ साल पहले नौकरी से निकाल दिया था. गिरफ्तार आरोपी की पहचान विपिन गुप्ता के रूप में हुई है.

गवाह को धमकी देने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार:उत्तरी जिले की सराय रोहिल्ला हत्या के गवाह को धमकी देने और चाकू से घायल करने के मामले में तीन जूविनाइल सहित पांच आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. आरोपी के पास से पुलिस ने वारदात में प्रयोग किए गए हत्यार भी बरामद किए हैं.

सवारी के साथ लूटपाट करने वालेतीन गिरफ्तार:सस्ता किराया का झांसा देकर कैब में बिठा कर सवारी के साथ लूटपाट करने वाले 3 बदमाश को पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के पास से लूट गया दो मोबाइल फोन, एक चाकू और वारदात में इस्तेमाल कार बरामद हुआ है. पूर्वी दिल्ली की डीसीपी अमृथा गुगुलोथ ने बताया की गिरफ्तार आरोपी की पहचान मजदूर कॉलोनी निवासी मुस्ताक और जाफराबाद निवासी अमन के तौर पर हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details