दिल्ली

delhi

दिल्ली के आगरा कैनाल में डूबने से नाबालिग लड़की की हुई मौत

By

Published : Mar 20, 2023, 10:39 AM IST

दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके में स्थित आगरा कैनाल में डूबने से एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई है. पुलिस को इस घटना की सूचना मिलने के बाद गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लड़की को बाहर निकाला गया. लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

delhi news
कैनाल में डूबने से नाबालिग लड़की की हुई मौत

नई दिल्ली : दिल्ली के दक्षिण पूर्वी जिले के कालिंदी कुंज इलाके में आगरा कैनाल में डूबने से एक लड़की की मौत का मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार, रविवार को लड़की की आगरा कैनाल नहर में डूबने की सूचना मिली थी, जिसके बाद गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. लड़की को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. दिल्ली पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

कालिंदी कुंज यमुना घाट पर मौजूद गोताखोरों ने बताया कि कालिंदी कुंज गैस प्लांट के पास आगरा कैनाल नहर में लड़की के डूबने की सूचना पुलिस को मिली थी, जिसके बाद पुलिस हमें लेकर गई. चार-पांच गोताखोरों ने आगरा कैनाल नहर में बच्ची को ढूंढना शुरू किया. उसकी उम्र 11 साल के करीब थी. डेढ़-दो घंटे तक उसकी तलाश करने के बाद वह मिली. हम लोग उसको बाहर निकाले, लेकिन तब तक उसकी जान जा चुकी थी.

जानकारी के अनुसार, लड़की नहर के किनारे कूड़ा चुन रही थी. उसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह नहर में गिर गई. इसके बाद आनन-फानन में पुलिस और फायर टीम को इसकी सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों को बुलाया और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया.

ये भी पढ़ें :मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली जल बोर्ड के दो पूर्व अधिकारियों को तीन साल की जेल

वहीं, दूसरा मामला दिल्ली के बदरपुर थाना क्षेत्र का है, जहां दो युवक मोटरसाइकिल से से जा रहे थे, उसी दौरान दोनों घटना के शिकार हो गए. दोनों नहर में गिर गए. इसके बाद आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी. मौके पर पहुंची पुलिस और गोताखोरों की टीम ने युवकों को ढूंढना शुरू किया, लेकिन दोनों युवकों का पता नहीं चल पाया. सोमवार सुबह से दोनों युवकों को ढूंढने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. मौके पर पुलिस और गोताखोरों की टीम मौजूद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details