दिल्ली

delhi

बदरपुर क्षेत्र से ओजोन हटाने की मांग को लेकर जनता उपवास

By

Published : Dec 21, 2020, 4:19 AM IST

दक्षिण पूर्वी दिल्ली के बदरपुर क्षेत्र में ओजोन की समस्या से लोग परेशान हैं. ओजोन को हटाने के लिए लोगों ने रविवार को एक दिन का जनता उपवास भी रखा. ओजोन में किसी भी प्रकार के निर्माण की अनुमति नहीं होती है.

Demand to remove ozone from Badarpur region
बदरपुर क्षेत्र से ओजोन हटाने की मांग

नई दिल्ली:साउथ-ईस्ट दिल्ली के बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के मीठापुर, जैतपुर,हरी नगर सहित अन्य इलाकों में ओजोन की समस्या से लंबे समय से लोग परेशान हो रहे हैं. इसी को हटाने की मांग को लेकर रविवार को ओजोन मुक्ति संघर्ष समिति के तत्वाधान में उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें लोगों ने उपवास रखकर ओजोन हटाने की मांग की.

बदरपुर क्षेत्र से ओजोन हटाने की मांग



ओजोन क्षेत्र हटाने की मांग
ओजोन मुक्ति संघर्ष समिति के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने बताया कि बदरपुर क्षेत्र के जैतपुर मीठापुर इत्यादि इलाकों में लंबे समय से ओजोन लगा हुआ है. जिसकी वजह से यहां लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लोगों को निर्माण कार्य करने पर रिश्वत देने पड़ती है. हम मांग करते हैं यहां के विधायक भाजपा के और केंद्र में सरकार भाजपा के तो यहां से अब ओजोन हट जाना चाहिए. वहीं उपाध्यक्ष सरजीत चौकन ने बताया कि ओजोन के जरिए यहां के गरीब लोगों को लूटा जा रहा है. इसीलिए हम इसको हटाने की मांग करते हैं.

ये भी पढ़ें:नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर घोषित हो राष्ट्रीय अवकाश, संस्था की मांग

ओजोन में किसी भी प्रकार के निर्माण की नहीं होती इजाजत
बता दें बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के नहरपार के इलाकों में लंबे समय से ओजोन लगा हुआ है. जिससे यहां पर किसी प्रकार के निर्माण की कानूनी अनुमति नहीं है. जिसकी वजह से यहां पर जनता परेशान होती हैं. इसी के विरोध में आज यह उपवास रखा गया और ओजोन हटाने की मांग की गई.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details