दिल्ली

delhi

DDA Flats: गोविंदपुरी में झुग्गीवासियों को फ्लैट देने के बाद चला DDA का बुलडोजर, लोगों ने जाहिर की नाराजगी

By

Published : Jun 7, 2023, 2:01 PM IST

राजधानी में डीडीए द्वारा लोगों को फ्लैट दिए जाने के बाद झुग्गियों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी गई. बुधवार को गोविंदपुरी में भूमिहीन कैंप पर डीडीए का बुलडोजर चला है. हालांकि इस दौरान कुछ लोगों में नाराजगी देखी गई है.

गोविंदपुरी में DDA का चला बुलडोजर
गोविंदपुरी में DDA का चला बुलडोजर

गोविंदपुरी में DDA का चला बुलडोजर

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के गोविंदपुरी में स्थित भूमिहीन कैंप पर बुधवार को डीडीए का बुलडोजर चला है. डीडीए ने यह कारवाई भूमिहीन कैंप के झुग्गी वासियों को 'जहां झुग्गी वहां मकान योजना' के तहत फ्लैट देने के बाद की है. दरअसल, गोविंदपुरी में डीडीए के द्वारा झुग्गीवासियों के लिए बहुमंजिला फ्लैट बनाया गया है, जिसमें भूमिहीन कैंप में रहने वाले झुग्गी वासियों को भेजा गया. उनको फ्लैट की चाबी सौंपी दी गई है. ऐसे में जिन लोगों को फ्लैट दी गई है उनके झुगियों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

डीडीए का बहुमंजिला फ्लैट: भूमिहीन कैंप से कुछ ही दूरी पर 'जहां झुग्गी वहां मकान' के तहत डीडीए के द्वारा बहुमंजिला फ्लैट बनाया गया है. यहां पर करीब 3000 फ्लैट बनाए गए हैं, जिनमें भूमिहीन कैंप में रहने वाले झुग्गी वासियों को भेजा गया. झुग्गियों में रहने वाले लोगों को फ्लैट में शिफ्ट कर दिया गया है. अब नोटिस देने के बाद झुग्गियों को खाली करवाने की कार्रवाई शुरू की गई. मंगलवार को डीडीए की टीम ने पुलिस बल की तैनाती में भूमिहीन कैंप के कई झुग्गियों को तोड़ने की कार्रवाई की.

हालांकि यहां पर कई लोग ऐसे भी हैं जिनका कहना है कि उन्हें फ्लैट नहीं मिला है. बावजूद उसके हमारे झुग्गियों को तोड़ा जा रहा है. साथ ही कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनका कहना है कि वह भूमिहीन कैंप में दुकान चलाते थे. उससे उनकी रोजी-रोटी चलती थी, लेकिन डीडीए के द्वारा दुकानों को तोड़ दिया गया.

ये भी पढ़ें:Protest Outside Amit Shah house: अमित शाह के आवास के बाहर कुकी समुदाय के लोगों ने किया प्रदर्शन

AAP ने बीजेपी पर साधा निशाना:इस मुद्दे को लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है. दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि चुनाव से पहले 'जहां झुग्गी वहां मकान' देने का वादा किया था. जब चुनाव बीत गया तो झुग्गियों को तोड़ा जा रहा है. चौथी पास राजा से बड़ा झूठा और गरीब विरोधी कोई नहीं है. बता दें दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोविंदपुरी में बने फ्लैटों को झुग्गी वासियों को सौंपा था.

ये भी पढ़ें:JNU Kidnapping Case: जेएनयू परिसर में छात्राओं से छेड़छाड़, अपहरण का प्रयास, मुकदमा दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details