दिल्ली

delhi

हरी नगर में कैंडल मार्च निकालकर मोरबी हादसे में जान गंवाने वालों को दी गई श्रद्धांजलि

By

Published : Nov 2, 2022, 8:42 PM IST

Updated : Nov 2, 2022, 11:00 PM IST

हरिनगर लव-कुश चौक पर स्थानीय लोगों ने गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे में मारे गए मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए कैंडल मार्च निकाला. गुजरात के मोरबी में बीते रविवार को दुखद हादसा हुआ था, जिसमें 100 से अधिक लोगों की जान गई थी. जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए थे.

हरी नगर में कैंडल मार्च
हरी नगर में कैंडल मार्च

नई दिल्ली:गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे में मारे गए मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली के बदरपुर इलाके के हरिनगर लव-कुश चौक पर लोगों ने कैंडल मार्च निकाला. बदरपुर के हरिनगर चौकन वाटिका से लव कुश चौक तक कैंडल मार्च निकाला गया और गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे में जान गवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी गई.

मोहित चौकन ने बताया कि भ्रष्टाचार की वजह से मोरबी हादसा हुआ हैं. इस वजह से बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है, यह बहुत ही दुखद घटना है. वहीं गुजरात सरकार के तरफ से की जा रही कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार छोटे लोगों पर कार्रवाई कर रही हैं, जबकि बड़े लोगों पर हाथ नहीं डाला जा रहा है.


बता दें, रविवार को छुट्टी के दिन बड़ी संख्या में लोग मोरबी में स्थित झूले वाले पुल पर पहुंचे थे और उसी दौरान पुल टूट कर गिर गया, जिसकी वजह से उस पर मौजूद लोग नदी में गिर गए और यह दुखद हादसा हुआ. इसमें 100 से अधिक लोगों की जानें गई, जबकि बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए. इस पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच पुलिस कर रही है.

वहीं, विपक्षी पार्टियों ने भाजपा पर हमला बोल दिया है. विपक्षी कह रही हैं कि भाजपा इस मामले में दोषी लोगों को बचाने का प्रयास कर रही है. इस पुल में भ्रष्टाचार हुआ है, जिसके कारण लोगों को जान गंवानी पड़ी है.

मोरबी हादसे में जान गंवाने वालों को दी गई श्रद्धांजलि

ये भी पढ़ें:मोरबी ब्रिज हादसा: संचालन कंपनी ओरेवा पहुंचा ईटीवी भारत, कंपनी के बाहर पसरा सन्नाटा

बता दें, गुजरात के मोरबी हादसे को लेकर सोमवार को विरोध में JNUSU ने जवाहर लाल विश्वविद्यालय कैंपस में भी गुजरात की बीजेपी सरकार से इस्तीफा मांगा की. JNU छात्रसंघ की अध्यक्ष आईशी घोष ने आरोप लगते हुए कहा कि गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं तो बीजेपी इसकी लीपापोती करने में लगी हुई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Nov 2, 2022, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details