दिल्ली

delhi

YouTuber Arrested: स्कूल संचालक से एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाला भोजपुरी एक्टर गिरफ्तार

By

Published : Mar 2, 2023, 6:43 PM IST

Updated : Mar 2, 2023, 8:10 PM IST

दक्षिणी पूर्वी दिल्ली से पुलिस ने एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगने के आरोप में एक यूट्यूबर और भोजपुरी एक्टर को गिरफ्तार किया है. आरोपी पर एक स्कूल मालिक से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः दक्षिण पूर्वी दिल्ली की पुलिस ने एक करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में एक यूट्यूबर मोहम्मद शाहिद उर्फ राज सिंहानिया को गिरफ्तार किया है. इस पर आरोप है कि इसने कॉल कर एक स्कूल मालिक से एक करोड़ की रंगदारी मांगी थी, जिसके बाद इसकी शिकायत पीड़ित ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में की थी. आरोपी भोजपुरी सिनेमा में भी काम कर चुका है.

आरोपी ने स्कूल मालिक को कॉल कर एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी थी. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के बाद जांच शुरू की और जांच के मोहम्मद शाहिद उर्फ स्टार उर्फ राज सिंहानिया उर्फ राज उर्फ लल्लन उर्फ लड्डन (25) को गिरफ्तार कर लिया. दक्षिण पूर्वी दिल्ली के भोगल निवासी मोहम्मद शाहिद जामिया नगर के बाटला हाउस स्थित एक कार्यालय से काम करता था. उसने अपने यूट्यूब चैनल के लिए लघु फिल्मों में भी काम किया है.

पुलिस ने बताया कि इसने जेल में बंद मर्डर आरोपी फहाद (22) के कहने पर ये कॉल की थी. पुलिस अब फहाद को जेल से प्रोडक्शन रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है. डीसीपी साउथ ईस्ट राजेश देव ने गुरुवार को बताया कि शिकायतकर्ता मेहरुद्दीन अंसारी परिवार समेत जामिया नगर में रहते हैं और वो दो स्कूल के संचालक और बिल्डर्स हैं. उन्होंने 27 फरवरी को न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में एक करोड़ की रंगदारी मांगे जाने की शिकायत दी.

उसने अपनी शिकायत में बताया कि उनको कॉल कर रंगदारी की मांग की है और कॉलर ने अपना नाम फहाद बताया था, जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे मामले की जांच जिले के स्पेशल स्टाफ को सौंपी गई. टीम ने उस फोन नंबर को सर्विलांस पर लगाया, जिससे धमकी दी गई थी. लेकिन आरोपी लगातार लोकेशन बदल रहा था. इसी बीच जांच के दौरान उसकी फोटो मिल गई. आखिरकार आरोपी शाहिद को जंगपुरा से पकड़ा गया और उससे रंगदारी मांगने के लिए इस्तेमाल फोन बरामद किया गया.

पुलिस पूछताछ में आरोपी मोहम्मद शाहिद ने बताया कि वो स्टार फिल्म्स नाम से बटला हाउस स्थित मकान के बेसमेंट में 2014 से ऑफिस चलाता है. वो जेल में बंद फहाद के संपर्क में है, जिसने वसूली के लिए अमीर आदमी की तलाश करने को कहा था. इसलिए उसने मेहरुद्दीन को टारगेट किया था और उसको कॉल कर उससे एक करोड़ की रंगदारी की मांग की थी. आरोपी शाहिद सातवीं तक पढ़ा है. इस पर पहले से धोखाधड़ी, आर्म्स एक्ट, झपटमारी और जबरन वसूली के 9 केस दर्ज हैं.

ये भी पढ़ेंः Former Air Force office Suicide: शादी के एक साल बाद पूर्व एयरफोर्स अधिकारी ने किया सुसाइड, आहत पत्नी ने भी दी जान

वहीं, पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जामिया नगर इलाके में सितंबर 2018 में बीएसपी के नेता और मेरठ जिला पंचायत के मेंबर दिलशाद खान का मर्डर हो गया था. पुलिस को जांच में पता चला कि दिलशाद और इलाके के ही शादाब के बीच प्रॉपर्टी और पार्किंग विवाद को लेकर वर्चस्व की जंग चल रही थी. शादाब पर हमला करने के आरोप मे दिलशाद समेत तीन लोग गिरफ्तार हुए थे. दिलशाद जब जेल से बाहर आया तो शादाब के भांजे फहाद समेत दो लोगों ने दिलशाद की गोली मार कर हत्या कर दी थी. इस आरोप में वह जेल में बंद है.

ये भी पढे़ंः ग्रेटर नोएडाः कार पर स्टंट कर रील बनाने वाले के खिलाफ कार्रवाई, 26 हजार का लगाया जुर्माना

Last Updated : Mar 2, 2023, 8:10 PM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details