दिल्ली

delhi

दिल्ली के बदरपुर में सरकारी स्कूलों की स्थिति बदहाल, बच्चे परेशान

By

Published : Dec 25, 2022, 1:50 PM IST

दिल्ली सरकार द्वारा स्कूलों को लेकर किए जाने वाले दावे, बदरपुर इलाके के सर्वोदय विद्यालय खोखले दिखाई दे रहे (bad condition of government schools in badarpur) हैं. यहां स्कूल का आलम यह है कि चारदिवारी भी टीन शेड से बनाई गई है और वह भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है. इससे यहां पढ़ने वाले बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

bad condition of government schools in badarpur
bad condition of government schools in badarpur

सरकारी स्कूलों की सरजीत चौकन ने बताई स्थिति

नई दिल्ली:राजधानी में दिल्ली सरकार द्वारा स्कूलों को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं कि स्कूलों को अच्छा साफ-सुथरा बनाया गया है. लेकिन दिल्ली के बदरपुर इलाके के मोलरबंद स्कूल कोई और ही छवि पेश करते हुए नजर आ रहे हैं. यहां के स्कूल की बदहाल स्थिति (bad condition of government schools in badarpur) के बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि स्कूल के अंदर कई तरह की समस्याएं हैं जिनपर सरकार द्वारा बिलकुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

यहां बदरपुर इलाके में स्थित दिल्ली सरकार के सर्वोदय विद्यालय बदहाल स्थिति में हैं. स्कूल की चारदिवारी टीन शेड से बनाई गई है और वह भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है. इससे स्कूल में कोई भी प्रवेश कर सकता है. वहीं स्कूल में कूड़े की सफाई न होना भी समस्या है. इस बारे में स्थानीय समाजसेवी सरजीत चौकन ने बताया कि स्कूल बदहाल स्थिति में है और स्कूल में कई अन्य समस्याएं भी हैं, जिससे यहां पढ़ने वाले बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें-MCD चुनाव से पहले BJP सांसद ने किया था निगम स्कूल का अनावरण, पांच साल बाद भी निर्माण कार्य अधूरा

उन्होंने यह भी कहा कि इस बारे में क्षेत्र के विधायक तक से बात की जा चुकी है लेकिन उन्हें राजनीति से फुरसत ही नहीं है. इसके चलते आज तक इन समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया है. उन्होंने आगे कहा कि अगर इस दिशा में जल्द ही काम नहीं शुरू किया गया तो वे जल्द ही इस विषय को लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे. वहीं लोगों ने यह भी बताया कि सड़क से स्कूल की ऊंचाई भी काफी कम है, जिससे यहां पर बरसात के समय में जलभराव की स्थिति बन जाती है. वहीं स्कूल की दीवारों से जगह-जगह से प्लास्टर गिर रहा है यानी की यह भी जर्जर स्थिति में है.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के स्कूल में छात्राओं और महिला शिक्षकों को स्वास्थ्य के प्रति किया गया जागरूक

ABOUT THE AUTHOR

...view details