दिल्ली

delhi

Drug smuggling In Delhi: ड्रग तस्करी मामले में अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार, एक करोड़ का MDMA ड्रग बरामद

By

Published : Jun 17, 2023, 10:53 PM IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ टीम ने ड्रग तस्करी के मामले में एक अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया है. इसके पास एक एक करोड़ का MDMA ड्रग बरामद किया गया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर ड्रग सप्लायर और खरीदारों के बारे में जानकारी जुटा रही है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दक्षिण पूर्व जिले की स्पेशल स्टाफ पुलिस की टीम ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार किया है. आरोपी भारी मात्रा में प्रतिबंधित एमडीएमए ड्रग सप्लाई करने के लिए पुहंचा था. एमडीएमए मुख्य रूप से रेव पार्टियों का पसंदीदा ड्रग माना जाता है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान अफ्रीकी मूल के 27 वर्षीय ओन्यकाची अन्या रूप में हुई है, जिसके कब्जे से पुलिस ने कुल 221 ग्राम ड्रग और ड्रग को बेच कर कमाए हुए 71 हजार नकद रुपये और वारदात में उपयोग स्कूटी बरामद की है.

पुलिस आरोपी पूछताछ कर ड्रग सप्लायर और खरीदारों के बारे में जानकारी जुटा रही है. दक्षिण पूर्वी जिले के डीसीपी राजेश देव ने बताया कि जिले के स्पेशल स्टाफ की टीम को एक गुप्त सूचना मिली थी कि दक्षिण पूर्व जिले में एक नशा तस्कर गिरोह सक्रिय है, जिसके तार अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल से जुड़े हैं. सूचना पर एक टीम कर मामले की जांच शुरू की गई. पुलिस को पता चला कि एक अफ्रीकी भारी मात्रा में ड्रग लेकर गोविंद पुरी एक्सटेंशन में आने वाला है.

इसे भी पढ़ें:द्वारकाः एम्फेटामाइन ड्रग्स के साथ अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

सूचना के आधार पर टीम पहले ही बताए हुए स्थान पर पहुंच गईं और सूचना वाली जगह पर ट्रैप लगा कर आरोपी का इंतजार करने लगी. तभी दोपहर करीब 2 बजे एक अफ्रीकी नागरिक एक्टिवा स्कूटी पर वहां पहुंचा. मुखबिर की निशानदेही पर टीम ने उसे पकड़ लिया. जांच करने पर उसके पास से छोटे सफेद पॉलिथीन और भूरे रंग के टेप लिपटे पैकेट मिले, जिसमें ड्रग भरे हुए थे. उसने बताया कि वह वह 2022 में भारत आया था. यहां आने के बाद वह नशा तस्करी में शामिल हो गया.

पूरे मामले में दक्षिण पूर्वी जिले के स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने कालकाजी थाने में एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी से बरामद ड्रग को जब्त कर लिया गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:मोहन गार्डेन इलाके में 2 करोड़ 70 लाख की हेरोइन के साथ अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details