दिल्ली

delhi

गांजे की खेप के साथ शातिर सप्लायर हुआ गिरफ्तार, 12 किलो गांजा बरामद

By

Published : Sep 9, 2021, 11:04 PM IST

साउथ दिल्ली के स्पेशल स्टाफ की टीम ने इंटरस्टेट मेवाती गैंग के दो ऐसे सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जो अलग- अलग बैंकों के डेबिट कार्ड के जरिए एटीएम से धोखाधड़ी कर नकद निकासी कर बैंक से पैसे न निकलने का क्लेम कर बैंक से चीटिंग की वारदात को अंजाम देते थे.

vicious supplier arrested with consignment of ganja in delhi
शातिर सप्लायर हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली : साउथ दिल्ली के तिगड़ी थाने की पुलिस टीम ने ड्रग तस्करी कर मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान आदित्य के रूप में हुई है. आरोपी बिहार के चंपारण जिला के रहने वाला है. वह दिल्ली के संगम विहार इलाके में रह रहा था. उसके पास से 12 किलो से अधिक गांजा बरामद किया गया है.

शातिर सप्लायर हुआ गिरफ्तार,
साउथ दिल्ली के डीसीडी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि ड्रग्स पेडलरों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस टीम लगातार पेट्रोलिंग और लोकल इंटेलिजेंस की सहायता से नजर बनाए रखती है. इसी क्रम में पुलिस टीम ने पेट्रोलिंग के दौरान डॉल्फिन MTNL कार्यालय एम बी रोड के पास पुलिस को संदिग्ध व्यक्ति दिखा. पुलिस टीम को देखकर उसने बैग छुपाने की कोशिश की. जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने उसका पीछा कर उसे दबोच लिया.
अपराधी गिरफ्तार
बैग की जांच करने पर बैग से 12 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया. पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह 6 महीने पहले ही दिल्ली आया था. जल्दी पैसा कमाने के लिए वह गांजे की सप्लाई करने लगा.फिलहाल पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, दूसरे आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं.

युवक की पिटाई मामले में आठ आरोपी गिरफ्तार

वहीं, साउथ दिल्ली के स्पेशल स्टाफ की टीम ने इंटरस्टेट मेवाती गैंग के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. वह अलग-अलग बैंकों के डेबिट कार्ड के जरिए एटीएम से धोखाधड़ी कर नकद निकासी कर बैंक से पैसे न निकलने का क्लेम कर बैंक से चीटिंग की वारदात को अंजाम देते थे. आरोपी की पहचान अख्तर हुसैन उर्फ राहिल और इरशाद के रूप में हुई है. दोनो मेवात के रहने वाले हैं. इनके पास से अलग-अलग बैंकों के 19 डेबिट कार्ड, 2 पिस्टल, 2 जिंदा कारतूस और 1 कार बरामद किया गया है.

द्वारका: युवक की पिटाई और लूट मामले में पांच लोग गिरफ्तार
साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि स्पेशल स्टाफ की टीम के कॉन्स्टेबल योगेंद्र को उसके गाड़ी से हथियारों के साथ साकेत इलाके में आने की जानकारी मिली. जानकारी को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा किया गया. जिसके बाद एसीपी विजेंद्र सिंह बिधूड़ी ने स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर अतुल त्यागी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. जिसमें एसआई अशोक कुमार अनिल कुमार, हेड कांस्टेबल सुनील कुमार, कॉन्स्टेबल अनूप मीना, अशोक योगेंद्र और अखिलेश को शामिल किया. सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर स्पेशल स्टाफ पुलिस टीम ने साकेत इलाके में ट्रैप लगा कर आरोपियों को दबोच लिया.


पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि यह लोग एटीएम से फर्जी तरीके से निकासी के लिए एक खास तरीके का इस्तेमाल करते थे. केवल उसी एटीएम को निशाना बनाते थे, जिनमें जमा और निकासी दोनों होती थी. आरोपियों ने बताया कि वो पैसों को निकालने के बाद डिपाजिट स्लॉट को होल्ड कर के रखते थे, जिससे एटीएम कुछ समय के लिए आउट ऑफ सर्विस हो जाता था. वो इस आधार पर निकाली गई राशि के लिए बैंक को क्लेम करते थे जो कुछ समय बाद बैंक उनके एकाउन्ट में क्रेडिट कर देती थी. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और इनके खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details