दिल्ली

delhi

फेसबुक पर दोस्ती कर महिलाओं से करते थे ठगी, स्पेशल स्टाफ ने 5 विदेशी नागरिकों को किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 8, 2023, 9:57 PM IST

फेसबुक पर महिलाओं से दोस्ती कर ठगी करने के मामले में साउथ जिले की स्पेशल स्टाफ ने 5 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: फेसबुक पर महिलाओं से दोस्ती कर उन्हें गिफ्ट भेजने के नाम पर ठगी करने वाले पांच विदेशी नागरिकों को साउथ जिले की स्पेशल स्टाफ ने गिरफ्तार किया है. पांचों नाइजीरिया का रहने वाले हैं. उनके पास से 3 लैपटॉप, 13 मोबाइल फोन व अन्य सामान बरामद हुआ है.

डीसीपी चंदन चौधरी ने मालवीय नगर में रहने वाली एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई थी कि अप्रैल 2023 में उनकी फेसबुक पर एक शख्स से दोस्ती हुई थी. जो खुद को डॉक्टर बताया था और यूके का रहने वाला बताया था. बाद में दोनों के बीच बातचीत होने लगी. बाद में उसके पास फोन आया था कि उनका एक गिफ्ट आया है,जो मुंबई कस्टम के पास है. जिसकी कीमत 60 हजार पाउंड है. उसे छुड़ाने के लिए 90 हजार रुपए लगेंगे.

ये भी पढ़ें: फर्जी डाक्यूमेंट्स के जरिये विदेशी नागरिकों का पासपोर्ट बनवाने वाले गैंग का भंडाफोड़

इस दौरान उनसे से 6 लाख 33 हजार की ठगी की गई. उनकी शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई तो पता चला कि फेसबुक का अकाउंट फर्जी है. वही उन बैंक अकाउंट की जांच की गई जिसमें महिला ने पैसे भेजे थे. जांच में पता चला कि दिल्ली के कई एटीएम मशीन से पैसे निकाले गए हैं. इसी बीच 7 अक्टूबर को एक सूचना के बाद महरौली के वार्ड नंबर 2 और द्वारका सेक्टर 19 में छापेमारी कर पांच नाइजीरियन को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस आगे की जांच-पड़ताल में जुट गई है.

ये भी पढ़ें: नोएडा : Omicron सोसायटी में पुलिस का छापा, रेव पार्टी कर रहे आठ विदेशी नागरिक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details