दिल्ली

delhi

Delhi Crime: दिल्ली में बदमाशों के हौसले बुलंद, विदेश मंत्रालय के अफसर की कार से उड़ाए कीमती सामान

By

Published : Mar 28, 2023, 8:17 PM IST

दिल्ली में विदेश मंत्रालय में काम करने वाले एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ लूट की घटना सामने आई है. अधिकारी के गाड़ी से लैपटॉप, पासपोर्ट और अन्य कीमती सामान लूट लिया गया है. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की तालाश में जुट गई है.

विदेश मंत्रालय के अफसर की कार से उड़ाए कीमती सामान
विदेश मंत्रालय के अफसर की कार से उड़ाए कीमती सामान

नई दिल्ली: दिल्ली में आम से लेकर खास तक कोई भी सुरक्षित नहीं है. हर रोज राजधानी अलग-अलग इलाकों से चोरी की घटनाएं सामने आ रही है. ऐसे में लगातार बढ़ रही चोरी के मामले को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली के कोटला मुबारकपुर थाना क्षेत्र इलाके का है, जहां पर एक विदेश मंत्रालय के अधिकारी की कार का शीशा तोड़कर लैपटॉप, बैंक कार्ड, 7000 की नगदी और कुछ दस्तावेज चुरा लिए गए.

दरअसल, मामला 27 मार्च को शाम करीब 6:30 बजे की है, जब कार की खिड़की का शीशा तोड़कर चोरी होने के संबंध में पीसीआर कॉल के द्वारा एक शिकायत दर्ज कराई गई. सूचना पाकर मौके पर पुलिस टीम पहुंची, घटना ऐम्स गेट नंबर 2 के ऑपोजिट साइड सबवे के पास रिंग रोड के पास की है.

शख्स की मदद करना अधिकारी को पड़ा भारी: ऑफिस से लौटते समय अधिकारी ने देखा कि अरविंदो मार्ग आईएनए मार्केट पर साउथ एक्सटेंशन की तरफ एक व्यक्ति बेहोशी की हालत में पड़ा है. उन्होंने अपनी कार सड़क किनारे खड़ी की और उस व्यक्ति की मदद के लिए पीसीआर वैन को फोन किया. सूचना पाकर पीसीआर वेन मौके पर आई और घायल व्यक्ति को इलाज के लिए ले गई. उन्होंने बताया कि जब वह दोबारा अपनी कार के पास वापस गए तो उन्होंने देखा कार की खिड़की का शीशा टूटा हुआ है और कार के अंदर से जरूरी दस्तावेज लैपटॉप और कुछ पैसे गायब हैं.

ये भी पढ़ें:Ghaziabad Murder Case : पुलिस ने हत्या मामले में तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस के लिए क्राइम को रोकना बड़ी चुनौती: शिकायतकर्ता की शिकायत पर कोटला मुबारकपुर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच शुरु कर दी है. हैरानी की बात है कि मेन रोड से कार का शीशा तोड़कर इस तरह की वारदात होना पुलिस के सामने एक बड़ी चुनौती है. दिल्ली पुलिस क्राइम कंट्रोल करने करने को लेकर लाख दावे करती हो, लेकिन उन दावों की पोल खुलती यहां पर नजर आ रही है. हालांकि इस मामले में पुलिस की तरफ से कहा जा रहा है कि जांच शुरू कर दी है जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:नोएडा: हरियाणा से बिहार तस्करी कर ले जा रहे थे अवैध शराब, चार तस्कर गिरफ़्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details