दिल्ली

delhi

Sania Mirza ने मदर्स डे के मौके पर पेशेवर महिलाओं के लिए लॉन्च किया कैंपेन, कही ये बात

By

Published : May 14, 2023, 2:28 PM IST

दिल्ली में मदर्स डे के उपलक्ष्य में पूर्व टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने एक कार्यक्रम में #ComebackYourWay कैंपेन लॉन्च किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि महिलाओं को अपने सपनों और जुनून को नहीं छोड़ना चाहिए.

Former tennis player Sania Mirza
Former tennis player Sania Mirza

पूर्व टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा

नई दिल्ली:मदर्स डे के उपलक्ष्य में पेशेवर मांओं की भावनाओं को उकेरने और उनकी निजी जीवन में मां की भूमिकाओं को ध्‍यान में रखकर शुक्रवार को एक कार्यक्रम में पूर्व टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने #ComebackYourWay कैंपेन लॉन्च किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से समाज में महिलाओं की वापसी के लिए उनका सपोर्ट करने का आवाह्न किया.

महिलाओं के लिए कैंपेन:यह कैंपेन उन संघर्षों और बाधाओं की एक कहानी है, जिनका सामना महिलाओं को मां बनने के बाद अपने करियर और सामाजिक जीवन में वापसी करते समय करना पड़ता है. कैंपेन फिल्म में प्रेरक आइकन, सानिया मिर्जा को सामाजिक बाधाओं के खिलाफ एक टेनिस मैच खेलते हुए दिखाया गया. फिल्म में सानिया अपनी आवाज में उन तमाम सवालों और शंकाओं का जवाब देती हैं, जो समाज ने उनके सामने खड़े किए थे. लेकिन वह महिलाओं की अविश्वसनीय ताकत और दृढ़ संकल्प को दिखाते हुए उनमें से प्रत्येक का जवाब आत्मविश्वास के साथ देती हैं.

मां और स्पोर्ट्सवीमेन के बीच बनाए रखा तालमेल:सानिया मिर्जा ने बताया कि एक कामकाजी मां होने के नाते, यह मेरे दिल के करीब बहुत है. आयोजकों ने सानिया मिर्जा के इस कैंपेन में शामिल होने पर खुशी जाहिर की. साथ ही यह भी कहा गया कि उम्मीद है कि यह कैंपेन ज्‍यादा से ज्‍यादा माताओं को अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगा और उन्हें एक बेहतरीन वापसी करने में सक्षम बनाएगा.

यह भी पढ़ें-Mothers Day: घर और दफ्तर के बीच सामंजस्य बनाकर की बच्चों की देखभाल, जानें ऐसी ही माताओं की कहानी

सपने और जुनून को न छोड़ें महिलाएं:इस दौरान सानिया मिर्जा ने कहा, एक मां और एक खिलाड़ी के रूप में, मैं उन चुनौतियों को जानती हूं, जिनका सामना महिलाओं को वापसी करने के दौरान करना पड़ता है. मुझे इस कैंपेन का हिस्सा बनने पर गर्व है. यह कैंपेन सभी महिलाओं को संदेश देता है कि उन्हें अपने सपनों और जुनून को नहीं छोड़ना चाहिए. सही सपोर्ट के साथ वे अपनी शर्तों पर एक मजबूत वापसी कर सकती हैं. बता दें कि सानिया मिर्जा महिला अधिकारों और सशक्तिकरण के लिए मुखर रही हैं और एक मां और एक पेशेवर एथलीट के रूप में बेबाक राय रखती हैं.

यह भी पढ़ें-Mothers Day Special: सिंगल मदर को निभानी पड़ती है दोहरी भूमिका, जानें ऐसी ही मांओं के संघर्ष की कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details