दिल्ली

delhi

CAA और NRC के खिलाफ शाहीन बाग में 17 दिनों से चल रहा है विरोध प्रदर्शन

By

Published : Dec 30, 2019, 3:01 PM IST

शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी के विरोध में पिछले 17 दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन चल रहा है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ये प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक कि सरकार कानून को वापस नहीं लेती

protest against CAA
CAA और NRC के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली: सीएए और एनआरसी के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले 17 दिनों से लगातार विरोध प्रदर्शन चल रहा है. प्रदर्शन करने वाले लोगों का कहना है कि जल्द से जल्द सीएए और एनआरसी को वापस लिया जाए. ये कानून जब तक वापस नहीं लिया जाएगा, तब तक ये प्रदर्शन जारी रहेगा.

17 दिनों से चल रहा है विरोध प्रदर्शन

सीएए और एनआरसी को वापस लेने की मांग
शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की. बातचीत में प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ये प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक कि सीएए और एनआरसी को वापस नहीं ले लिया जाता. साथ ही इस दौरान ये भी मांग की जा रही है कि जो प्रदर्शन के दौरान पुलिस की कार्रवाई हुई है उन मामलों को वापस लिया जाए.

17 दिनों से चल रहा है विरोध प्रदर्शन
भीम आर्मी सेना के मुखिया चंद्रशेखर की भी रिहाई की मांग इस दौरान की गई. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सीएए और और एनआरसी संविधान के खिलाफ है. इसलिए इसका विरोध किया जा रहा है. शाहीन बाग में ये विरोध पिछले 17 दिनों से चल रहा है और प्रदर्शन करने वालों का कहना है कि ये प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा, जब तक कि सीएए और एनआरसी को वापस नहीं लिया जाता.

आपको बता दें शाहीन बाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन की वजह से दिल्ली नोएडा जाने वाले रोड को ओखला गोलचक्कर और कालिंदी कुंज के पास बंद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details