दिल्ली

delhi

दिल्ली में लव जिहाद: सिख बनकर युवती से की शादी, बिना जानकारी कराया धर्म परिवर्तन

By

Published : Nov 17, 2022, 9:51 AM IST

दिल्ली में लव जिहाद का एक नया मामला सामने आया (New case of love jihad surfaced in Delhi) है, जहां आरोपी ने न सिर्फ पीड़िता को प्यार के जाल में फंसाकर उससे सिख बनकर शादी की, बल्कि उसका धर्म परिवर्तन भी कराया. इतना ही नहीं, आरोपी और उसके परिवारवाले पीड़िता से मारपीट भी करते थे.

New case of love jihad surfaced in Delhi
New case of love jihad surfaced in Delhi

नई दिल्ली:राजधानी के पटेल नगर इलाके में लव जिहाद का मामला सामने (New case of love jihad in Delhi) आया है, जहां पीड़िता को नूर मोहम्मद नाम के एक शख्स ने खुद को सिख बताकर युवती से शादी की. उसने युवती को अपना नाम गुरप्रीत बताया था. साथ ही अपने सिख दोस्त को बड़ा भाई और उसके परिवार को अपना परिवार बताकर युवती का भरोसा जीता, जिसके बाद युवती ने घरवालों के मर्जी के बिना हिंदू रीति रिवाज से उससे शादी कर ली. लेकिन कुछ महीनों बाद जब युवती को पता चला कि उसका पति मुसलमान है तो उसके पांव तले जमीन खिसक गई. शादी के बाद नूर और उसका परिवार पीड़िता से मारपीट करने लगा, जिससे परेशान होकर उसने पुलिस में इसकी शिकायत की. मामला सामने आने के बाद से आरोपी फरार है.

पीड़िता ने बताया कि आरोपी से वह 2016 में मिली थी और शादी के वक्त वह नाबालिग थी. आरोपी ने 2017 में पीड़िता के हाथ पर गुरप्रीत नाम का टैटू भी बनवाया था. पीड़िता ने शादी के करीब 2 महीने बाद अपने घरवालों को पति के मुसलमान होने की बात बताई थी. उसने बताया कि नूर ने उसे फांसी लगाने की धमकी देने का एक वीडियो भेजा जिसमें आरोपी ने अपने मुसलमान होने की बात कबूली थी. साथ ही वह पीड़िता से मारपीट भी करता था लेकिन अपने बच्चे के कारण पीड़िता सब कुछ सहती रही.

दिल्ली में लव जिहाद मामला

यह भी पढ़ें-श्रद्धा मर्डर केस: पिता को 'लव जिहाद' का शक, आफताब के लिए मांगी मौत की सजा

वहीं पीड़िता के पिता ने बताया कि आरोपी उनसे और परिवारवालों से सिख बनकर मिला था और बेटी की खुशी के चलते उन्होंने ज्यादा जांच पड़ताल नहीं की. लेकिन शादी के बाद उनकी बेटी ने पति के मुसलमान होने की बताई. इसपर पीड़िता के पिता ने उसकी राय जाननी चाही लेकिन पीड़िता ने बच्चे के खातिर पति के साथ ही रहने की बात कही. हालांकि जब आरोपी और उसके परिवारवाले उसके साथ मारपीट करने लगे तब जाकर पीड़िता ने पुलिस में मामले की शिकायत की. वहीं आरोपी का परिवार उसपर तेजाब फेंकने और जान से मारने की धमकी देने लगा जिसपर पीड़िता ने अब पति से अलग होने का फैसला किया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details