दिल्ली

delhi

Drug Peddler Arrested: मालवीय नगर से विदेशी ड्रग पेडलर गिरफ्तार, मेडिकल वीजा पर आया था भारत

By

Published : Apr 13, 2023, 10:34 AM IST

Updated : Apr 13, 2023, 11:15 AM IST

दिल्ली में नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम ने एक विदेशी ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से 65.5 ग्राम ड्रग्स बरामद की गई है. आरोपी से इसके स्त्रोत के बारे में आगे की पूछताछ की जा रही है.

Drug Peddler Arrested
Drug Peddler Arrested

विदेशी ड्रग पेडलर गिरफ्तार

नई दिल्ली: राजधानी में दक्षिणी दिल्ली जिले की नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम ने मालवीय नगर इलाके से ड्रग तस्करी मामले में विदेशी युवक को गिरफ्तार किया है. टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की. आरोपी के कब्जे से 65.5 ग्राम एमडीएमए ड्रग्स बरामद किया गया है. जानकारी के अनुसार, आरोपी साल 2020 में मेडिकल वीजा पर भारत आया था और तभी से वह ड्रग्स सप्लाई करने लगा. आरोपी की पहचान नाइजीरिया निवासी अजाराओगे गुडलक के रूप में की गई है.

गुप्त सूचना पर पकड़ा:दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि, नारकोटिक्स दस्ते की टीम को विशेष रूप से दक्षिण जिले के क्षेत्र में वर्जित पदार्थों की आपूर्ति पर अंकुश लगाने का काम सौंपा गया था. इसी क्रम में नारकोटिक्स स्क्वॉड के कर्मचारियों ने स्थानीय मुखबिरों के माध्यम से जानकारी एकत्र करके इनकी रोकथाम और पता लगाने के प्रयास के साथ, संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त तेज की थी. इसी बीच 12 अप्रैल को नारकोटिक्स स्क्वॉड के स्टाफ को एक गुप्त सूचना मिली कि, वर्जित पदार्थों की आपूर्ति करने वाला एक व्यक्ति खिड़की एक्सटेंशन, मालवीय नगर के निकट आएगा. तत्काल सूचना को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा किया गया और छापेमारी के लिए एसीपी राजेश कुमार बमानिया ने नारकोटिक्स इंस्पेक्टर आनंद कुमार झा की देखरेख में एक टीम का गठन किया. इसमें एसआई राजीव, नरेंद्र, राजा राम, एएसआई प्रकाश, हेड कांस्टेबल संजय, परवीन और कांस्टेबल विशाल को शामिल किया गया था.

यह भी पढ़ें-नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़ा हिस्ट्रीशीटर, पुलिस कर रही थी लंबे समय से तलाश

65.5 ग्राम एमडीएमए बरामद: इस सूचना को विकसित किया गया और खिड़की एक्सटेंशन, मालवीय नगर के पास एक रणनीतिक जाल बिछाया गया. कुछ देर बाद एक संदिग्ध व्यक्ति को वहां देखा गया और उसे रुकने का इशारा किया गया, लेकिन व्यक्ति रुकने के बजाय तेजी से भागने लगा. इसके बाद टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी को पकड़ लिया. तलाशी लेने पर उसके कब्जे से कुल 65.5 ग्राम फाइन क्वालिटी (एमडीएमए) एम्फेटामाइन बरामद की गई. इस संबंध में आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम व 14 विदेशी अधिनियम के तहत थाना मालवीय नगर में मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें-Blackmail Case: डॉक्टर को ब्लैकमेल कर रही महिला पर केस दर्ज, जांच में जुटी नोएडा पुलिस

Last Updated :Apr 13, 2023, 11:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details