दिल्ली

delhi

एलजी वीके सक्सेना ने किया उत्सव स्थल पंडाल का उद्घाटन, सस्ते दरों पर कर सकेंगे कोई भी कार्यक्रम

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 17, 2023, 7:46 PM IST

उपराज्यपाल वीके सक्सेना और बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने करोड़ों की लागत से बने उत्सव स्थल पंडाल का उद्घाटन किया. इस पंडाल में लोग शादी विवाह और सांस्कृतिक कार्यक्रम सस्ते दरों पर कर सकेंगे.

उत्सव स्थल पंडाल का उद्घाटन
उत्सव स्थल पंडाल का उद्घाटन

उत्सव स्थल पंडाल का उद्घाटन

नई दिल्ली:देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 73वां जन्मदिन मनाया जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी इस जन्मदिन को सेवा पखवाड़ा के रूप में मना रही है. इसी क्रम में रविवार को अंबेडकर नगर विधानसभा में स्थित विराट ग्राउंड में लगभग 6 करोड़ रुपए की लागत से बने उत्सव स्थल पंडाल का शुभारंभ उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने किया. इस मौके पर भारी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे.

अंबेडकर नगर विधानसभा के उत्सव पंडाल में धार्मिक या शादी विवाह समारोह लोग सस्ते दरों पर कर सकेंगे. दिल्ली में मैरिज हॉल बुक करना एक चुनौती होती है, क्योंकि रेट काफी ज्यादा होते हैं. गरीब लोगों के लिए यह एक बड़ी सौगात है, जो उपराज्यपाल और सांसद रमेश बिधूड़ी ने दी है.

"इस सितंबर पीएम मोदी ने दिल्लीवासियों को 2 परियोजनाओं भारत मंडपम और यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर का उपहार दिया है, जो अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर के साथ-साथ पर्यटन स्थल के रूप में दिल्ली के पर्यटन को काफी बढ़ावा देगा. लाखों नई नौकरियां पैदा करेगा".

वीरेंद्र सचदेवा, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष

यशोभूमि के उद्घाटन पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सचदेवा ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद किया. उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में सिंगापुर, सिडनी या न्यूयॉर्क जैसे शहरों की तुलना में बेहतर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन की सुविधाएं हैं, जो जल्द ही अंतरराष्ट्रीय व्यापार को नई दिल्ली में आकर्षित करेंगी. होटल, रेस्तरां, पर्यटक गाइड जैसे आतिथ्य उद्योग के अलावा ऑडिटोरियम, कन्वेंशन सेंटर, हॉल और अनुवादकों में प्रबंधन कार्य जैसे रोजगार उभरेंगे. सचदेवा ने कहा कि मुझे विश्वास है कि 2025 में नई दिल्ली दुनिया भर के पेशेवरों का पहला गंतव्य होगा.

ये भी पढ़ें:

  1. पीएम मोदी के जन्मदिवस पर यूथ कांग्रेस ने मनाया राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस
  2. द्वारका में बनकर तैयार हुआ इंडिया इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर

ABOUT THE AUTHOR

...view details