दिल्ली

delhi

गुप्त सूचना पर जुआ रैकेट का पर्दाफाश, 16 जुआरी गिरफ्तार

By

Published : Feb 24, 2023, 10:55 PM IST

दिल्ली में नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम ने जुआ रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 16 लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपित व्यक्ति दिल्ली के अलग अलग इलाकों के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली जिला के नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम ने क्षेत्र में गश्त के दौरान एक गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए जुआ रैकेट का पर्दाफाश किया, जिसमें 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपित व्यक्तियों के कब्जे से 63,410 रुपये नकदी, पेपर चार्ट, पैड, पेन, कार्बन पेपर, कैलकुलेटर, सहित जुआ खेलने के अन्य सामान बरामद किये हैं. गिरफ्तार आरोपित व्यक्तियों की पहचान चेतन, कौशल, पुनीत, मोहन, राजकुमार, मुकेश, दीपू, केशव कश्यप, मोहम्मद, नसरुद्दीन, काले राम, मनोज कुमार यादव, राजेंद्र आर्य, विजेंद्र और मोहम्मद आलम के रूप में की गई है. सभी आरोपित व्यक्ति दिल्ली के अलग अलग इलाकों के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दक्षिण जिले के क्षेत्र में संगठित अपराध यानी जुआ बुटलेगिंग पर अंकुश लगाने के लिए रोकथाम के लिए संवेदनशील क्षेत्रों में जाल बिछाया जा रहा है. साथ ही ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार करने के सख्त निर्देश दिए गए थे, जो इलाके में युवा सट्टेबाजी में शामिल थे. इसी बीच नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम को एक सूचना मिली कि एक व्यक्ति दक्षिणपुरी बारात घर में अपने चबूतरे पर जुआ रैकेट आयोजित कर रहा है. तुरंत सूचना को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा किया गया और छापेमारी के लिए एसीपी मुकेश त्यागी ने नारकोटिक्स स्क्वाड इंस्पेक्टर आनंद कुमार झा की देखरेख में टीम का गठन किया. पुलिस टीम में राजीव नरेंद्र सिंह एएसआई प्रकाश, रमेश, रामप्रताप, रामधारी, हेड कांस्टेबल अर्जुन, प्रवीण टोकस, संजय कांस्टेबल कुलदीप, विशाल, छोटू राम और संदीप को शामिल किया गया.

क्षेत्र की स्थानीय जांच की गई, जिसके बाद f ब्लॉक दक्षिणपुरी बारात घर के पास चबूतरे पर छापेमारी की गई और उसके आसपास एक जाल बिछाया गया. मुखबिर की निशानदेही पर छापेमारी करते हुए 16 लोगों को जुआ खेलते हुए गिरफ्तार कर लिया. जांच करने पर कैलकुलेटर, कार्बन पेपर , पेन और 63,410 की नकदी बरामद की गई. फिलहाल इस संबंध में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इनके खिलाफ अंबेडकर नगर थाने में जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ें: Thief Arrested in Delhi: सेंधमारी करने वाला चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे, मंगेतर को महंगे गिफ्ट देने के लिए करता था चोरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details