दिल्ली

delhi

राजस्थान सरकार के खिलाफ दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टरों ने निकाला कैंडल मार्च

By

Published : Mar 31, 2023, 10:27 PM IST

राजस्थान सरकार द्वारा लाए गए राइट टू हेल्थ बिल के खिलाफ दिल्ली के डॉक्टरों ने शुक्रवार को जमकर प्रदर्शन किया. सभी डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकालकर अपना विरोध जताया. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर नर्सिंग स्टाफ ने भी राजस्थान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और बिल वापस लेने की मांग की.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली के डॉक्टरों का प्रदर्शन

नई दिल्लीः राजस्थान सरकार द्वारा लाए गए राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में लगातार डाॅक्टरों का प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है. राजस्थान के बाद दिल्ली के अस्पतालों के बाहर डाॅक्टरों ने कैंडल मार्च निकालकर अपना विरोध जताया है. राजस्थान सरकार के खिलाफ दिल्ली के कई अस्पतालों के डॉक्टरों ने विरोध किया और देर रात कैंडल मार्च भी निकाला. वहीं राजस्थान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई.

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर नर्सिंग स्टाफ ने राजस्थान सरकार के खिलाफ कैंडल मार्च निकालते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और अपना विरोध दर्ज कराया. विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए डॉ. स्वाति डांगे, संयुक्त सचिव आरडीए सफदरजंग के साथ पूर्व अध्यक्ष फेमा डॉ. राकेश बागड़ी, डॉ गणेश मीणा, डॉ दीपक सुमन, मुख्य सलाहकार एफएआईएमए और राजस्थान के डॉक्टरों के समर्थन में एम्स सफदरजंग जैसे विभिन्न अस्पतालों के एफएआईएम, प्रतिनिधि भी शामिल रहे और राजस्थान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए डॉक्टरों ने राजस्थान सरकार के खिलाफ हाय-हाय और होश में आओ की नारेबाजी भी की.

राजस्थान सरकार के खिलाफ डॉक्टरों का प्रदर्शन

ये भी पढ़ेंः मोहन भागवत ने भारत-पाक विभाजन को बताया गलती, बोले- अखंड भारत की करो तैयारी

प्रदर्शन में डाॅक्टरों का कहना है कि राजस्थान सरकार जल्द से जल्द इस बिल को वापस लें, अन्यथा राजस्थान से लेकर दिल्ली सहित दूसरे राज्यों में इसके खिलाफ आवाज उठाई जाएगी. अभी हम अपनी आवाज राजधानी दिल्ली में उठा रहे हैं. अगर राजस्थान सरकार हमारी मांगे नहीं मानती है तो पूरे देश भर के अस्पताल के डॉक्टर प्रदर्शन करेंगे. कैंडल मार्च में शामिल डॉक्टरों का कहना है कि यह डाॅक्टरों पर अन्याय जैसा है. यह मरीजों और डाॅक्टरों के बीच दूरी बढ़ाने के साथ ही विश्वास को कम करता है. इस बिल को किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हम सब डॉक्टर एक हैं और जब हमारे हक की बात नहीं की जाएगी तो हम विरोध दर्ज कराएंगे.

ये भी पढ़ेंः Punjab News: कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू पटियाला जेल से 1 अप्रैल को हो सकते हैं रिहा

ABOUT THE AUTHOR

...view details