दिल्ली

delhi

Delhi Crime: स्पेशल स्टाफ ने शराब तस्कर को दबोचा, 30 कार्टून अवैध शराब बरामद

By

Published : Jun 4, 2023, 3:05 PM IST

दक्षिणी दिल्ली की स्पेशल स्टाफ की टीम ने अवैध शराब के 30 कार्टून के साथ एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है.

स्पेशल स्टाफ ने बुटलेगर को दबोचा
स्पेशल स्टाफ ने बुटलेगर को दबोचा

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली जिला के स्पेशल स्टाफ की टीम ने शराब तस्करी के मामले में एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है. आरोपी की गिरफ्तारी के साथ 30 कार्टन अवैध शराब बरामद की गई है. उसकी पहचान आकाश मेहलवात निवासी संगम विहार नई दिल्ली के तौर पर की गई है. वह मूल रूप से राजस्थान के अजमेर का रहने वाला है.

दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि क्षेत्र में बूटलेगिंग, जुआ और स्नैचिंग को रोकने के लिए टीम लगातार इलाके में गश्त कर रही थी. इसी बीच स्पेशल स्टाफ के एसआई दयानंद को एक विश्वसनीय सूचना मिली कि दक्षिणी दिल्ली के पीएस नेब सराय इलाके के शनि बाजार, एल-2, संगम विहार पर शराब की एक बड़ी खेप बेची जाएगी.

सूचना को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा किया गया. छापेमारी के लिए एसीपी राजेश कुमार ने स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर धीरज कुमार मेहलावत की देखरेख में टीम का गठन किया. टीम में एसआई दयानंद, एएसआई अशोक कुमार, एएसआई ओम प्रकाश, हैड कांस्टेबल कृष्ण कुमार, नरेंद्र कुमार, सुनील कुमार, कांस्टेबल अशोक को शामिल किया गया.

ये भी पढ़ें:ग्रेटर नोएडा में अवैध रूप से रह रही तीन विदेशी महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज:दिल्ली पुलिस ने जांच के दौरान जानकारी को और विकसित किया. क्षेत्र की स्थानीय जांच की गई. फिर इनपुट के अनुसार, टीम ने संगम विहार में और उसके आसपास जाल बिछाया. कुछ देर बाद मुखबिर के इशारे पर टीम ने छापेमारी कर नई दिल्ली के पास एक दुकान से गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल इस संबंध में आरोपी के खिलाफ नेब सराय थाने में आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:द्वारका में राह चलते शख्स से मोबाइल लूटने वाले दो स्नैचर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details