दिल्ली

delhi

12 सालों से फरार चल रहे भगोड़े को AATS ने मध्यप्रदेश से किया गिरफ्तार

By

Published : Nov 2, 2022, 5:44 PM IST

साउथ डिस्ट्रिक्ट की AATS टीम ने मध्यप्रदेश के रतलाम में पहचान छिपाकर रह रहे एक भगोड़े को गिरफ्तार किया है. यह आरोपी पिछले 12 सालों से न्यायालय के समक्ष अपनी उपस्थिति से बच रहा था. अदालत ने इसे भगोड़ा घोषित कर दिया था और आरोपी के उपर 10 हजार का इनाम भी घोषणा की थी.

भगोड़े को AATS की टीम ने मध्यप्रदेश से किया गिरफ्तार
भगोड़े को AATS की टीम ने मध्यप्रदेश से किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के AATS स्टाफ की टीम ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो पिछले 12 सालों से पहचान छिपाकर मध्यप्रदेश के रतलाम में रह रहा था. आरोपी को दिल्ली की अदालत ने भगोड़ा घोषित कर दिया था और उसके ऊपर 10 हजार का इनाम भी घोषित था. आरोपी पिछले 12 सालों से पहचान छिपाकर मध्यप्रदेश में रह रहा था.

आरोपी को AATS स्टाफ की टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए मध्यप्रदेश के रतलाम से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान शिव मोहन शर्मा उर्फ बंटी के रुप में हुई है. दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि साउथ डिस्ट्रिक्ट की AATS टीम को सक्रिय और घोषित अपराधियों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने का काम सौंपा गाय था. ऐसे अपराधियों के बारे में जानकारी एकत्र करने के लिए गुप्त स्रोत विकसित किए गए थे. ़

इसके अलावा टीम उन घोषित अपराधियों पर भी नियमित रूप से काम कर रही थी, जो न्यायालय के समक्ष अपनी उपस्थिति से बच रहे हैं. टीम के प्रयासों का फल तब मिला जब एक नवंबर को गुप्त सूचना मिली कि एक भगोड़ा अपराधी अपनी पहचान छुपाकर मध्यप्रदेश के रतलाम में रह रहा है.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में महिला ने की आत्महत्या, परिजनों ने पति पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

फरार आरोपी को पकड़ने के लिए एसीपी राजेश बमानिया ने इंस्पेक्टर उमेश यादव के नेतृत्व में छापेमारी के लिए टीम का गठन किया, जिसमें हेडकांस्टेबल पकंज, कृष्ण, सोमवीर को शामिल किया गया. गुप्त सूचना एवं तकनीकी निगरानी के आधार पर टीम ने मध्य प्रदेश के रतलाम में छापेमारी कर भगोड़ा अपराधी शिव मोहन शर्मा उर्फ बंटी को गिरफ्तार कर लिया.

भगोड़े को AATS की टीम ने मध्यप्रदेश से किया गिरफ्तार

पुलिस ने महिला से मोबाइल फोन छिनने वाले स्नैचर को किया गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली के अंबेडकर नगर थाने की पुलिस टीम ने एक महिला से मोबाइल फोन छिनने वाले एक स्नैचर को गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपी के कब्जे से एक मोबइल फोन भी बरामद कर लिया गया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान मोहम्मद अकबर के रूप में हुई है. आरोपी दिल्ली के अंबेडकर नगर थाना क्षेत्र के मदनगीर इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि संगम विहार निवासी एक महिला शिकायतकर्ता ने पीएस अंबेडकर नगर में सूचना दी कि एक नवंबर को जब वह पीएनबी बैंक के सामने बस का इंतजार कर रही थी. इसी बीच एक व्यक्ति उनेक पास आया और उनका मोबइल फोन छीनकर मौके से फरार हो गया. महिला की शिकायत पर अंबेडकर नगर थाने में मामला दर्ज किया गया था और जांच शुरू की गई थी. आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए एसपी मनु हिमांशु ने एसएचओ कृष्ण कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली ट्रिपल मर्डर मामले में खुलासा, गर्लफ्रेंड का बदला लेने के लिए की हत्या

जांच के दौरान टीम ने अपराध स्थल के आसपास लगे कैमरे के सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए और स्नैचर के बारे में सुराग पाने के लिए उसका संक्षिप्त विश्लेषण किया. इसके अलावा सक्रिय अपराधियों की सूची प्राप्त की गई और पूरी तरह से स्कैन की गई. लगातार गंभीर प्रयास करने के बाद टीम ने सीसीटीवी फुटेज में से एक में एक संदिग्ध को देखा.

शिकायतकर्ता को संदिग्ध की फोटो दिखाई गई, जिसने उसकी पहचान की. टीम ने स्नैचर के अपनाए गए मार्ग का पीछा कर पुष्प विहार सैक्टर 4 मच्छी मार्केट की झुग्गियों से उसे पकड़ लिया. पूछताछ पर उसकी पहचान मो. अकबर के रूप में हुई. तलाशी के दौरान उसके कब्जे से छीना गया 1 मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details