दिल्ली

delhi

दिल्ली AATS की टीम ने किया शराब तस्कर को गिरफ्तार, 30 कार्टन शराब और गाड़ी जब्त

By

Published : Nov 26, 2022, 3:55 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

दिल्ली पुलिस के anti auto theft squad यानी AATS की टीम ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर 1500 क्वॉर्टर अवैध शराब बरामद किया है. ये तस्कर हरियाणा से प्याज सप्लाई की आड़ में दिल्ली में अवैध शराब लाता था. AATS की टीम ने शराब के साथ जिस गाड़ी में शराब लाई गई उसे भी (liquor and vehicle) जब्त कर लिया है.

नई दिल्ली :दक्षिणी दिल्ली जिला के AATS की टीम ने हरियाणा के गुरुग्राम जिला से शराब लाकर दिल्ली में सप्लाई करने वाले एक प्याज सप्लायर को गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए गिरफ्तार किया (liquor smuggler arrested) है. गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से 30 कार्टन अवैध शराब और एक वाहन मिला है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान रमेश कुमार के रूप में हुई है जो दिल्ली के फतेहपुर असोला का निवासी है. वह प्याज सप्लायर के रूप में काम करता था और हरियाणा के गुरुग्राम जिला से लोडर वाहन में प्याज के बोरो के नीचे दबाकर अवैध शराब भरकर दिल्ली में लाता था.


AATS की टीम को सौंपा गया था काम : दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त ने चौधरी ने बताया कि आगामी चुनाव निगम चुनावों के मद्देनजर क्षेत्र में शराब आपूर्ति पर अंकुश लगाने के लिए (anti auto theft squad) AATS की टीम को काम सौंपा गया था. एसीपी राजेश कुमार ने AATS इंस्पेक्टर उमेश यादव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था, जिसमें एसआई राहुल मालन, हेड कॉन्स्टेबल जोगिंदर, सोमबीर,जय भगवान, नरेंद्र, कांस्टेबल अरविंद और प्रवीण को शामिल किया गया था और इलाके मे विशेष रूप से क्षेत्र में अवैध शराब आपूर्ति करने वाले लोगों पर नकेल कसने और उन्हें गिरफ्तार करने का काम सौंपा गया था.

शराब तस्कर गिरफ्तार, 30 कार्टन शराब मिली
ये भी पढ़ें :-दिल्ली में मैट्रीमोनियल साइट पर विधवा से दोस्ती कर किया दुष्कर्म, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार


लाडो सराय से हुई गिरफ्तारी :टीम लगातार छानबीन कर रही थी. क्षेत्र में व्यापक निगरानी के लिए एनपीआर कैमरे लगाए गए थे. काफी छानबीन करने के बाद दिल्ली बॉर्डर पर लगे कैमरे में कुछ संदिग्ध वाहनों को देखा गया. जिसके बाद वहां पर जाल बिछाया गया, इसी बीच एक वाहन को आते हुए देखा गया और उसे रुकने का इशारा किया गया लेकिन चालक ने रुकने की बजाए तेजी से वाहन को भगाया. जिसके बाद सतर्क पुलिस टीम ने उसका पीछा कर लाडो सराय के पास एमबी रोड पर वाहन को पकड़ लिया. उसकी तलाशी लेने पर 30 कार्टन मिले जिसमें 1500 क्वॉर्टर शराब बरामद हुई. पूछताछ करने पर आरोपी की पहचान रमेश कुमार के रूप मे हुई. पूछताछ में उसने खुलासा किया कि वह इस शराब को हरियाणा के मेवात तोरु और गुरुग्राम से लाया था. शराब को ढंकने के लिए उसने ऊपर से प्याज के बोरे रख दिए. उसने बताया कि वह प्याज सप्लायर के रूप में काम करता है.इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है .उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें :-जेल में नहीं मिलेंगे ड्राई फ्रूट्स और फल, कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की याचिका खारिज की

ABOUT THE AUTHOR

...view details