दिल्ली

delhi

हत्या के मामले में 5 साल से फरार भगोड़े को क्राइम ब्रांच ने बिहार से दबोचा

By

Published : May 8, 2023, 6:27 PM IST

क्राइम ब्रांच की टीम ने पैरोल पर 5 साल से फरार हुए एक भगोड़े को गिरफ्तार किया है. उसके ऊपर अपने ही जीजा की हत्या का मामला दर्ज था. उसने अपने जीजा राजेंद्र शाह को कुल्हाड़ी के वार से बेरहमी से मार डाला था. क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे बिहार में छापेमारी कर गिरफ्तार किया है.

Etv Bharatf
Etv Bharatf

नई दिल्ली: दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने हत्या के मामलों में पैरोल पर फरार एक भगोड़े को गिरफ्तार किया है. आरोपी पिछले 5 सालों से फरार चल रहा था. उसके ऊपर अपने ही बहनोई की हत्या का मामला दर्ज था. इस मामले में उसे आजीवन कारावास की सजा भी सुनाई गई थी, लेकिन जमानत मिलने के बाद वह कभी अदालत की कार्यवाही में शामिल हुआ और तभी से वह फरार चल रहा था.

क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे बिहार में छापेमारी कर गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान रामचंद्र साहनी उर्फ चंदन के रूप में की गई है. आरोपी के ऊपर अपने जीजा की हत्या का मामला आनंद विहार थाने में दर्ज किया गया था. इस ममाले उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी, लेकिन साल 2018 में उसे पैरोल पर रिहा कर दिया गया था. उसके बाद से वह कभी अदालत की कार्यवाही में शामिल नहीं हुआ.

क्राइम ब्रांच विशेष पुलिस आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम को पैरोल जंपर को पकड़ने का काम सौंपा गया था. टीम लगातार छानबीन कर रही थी. इसी बीच टीम को एक आरोपी के बारे में विशेष सूचना प्राप्त हुई, जो अदालत की कार्यवाही से फरार चल रहा था और पिछले 5 सालों से अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था. क्राइम ब्रांच की टीम में उसके पैतृक गांव कलवाड़ा जिला में एक तलाशी अभियान चलाया. इसके अलावा बिहार में कई अलग जगह पर भी छापेमारी की गई. काफी छानबीन और जांच के दौरान आरोपी को बिहार के समस्तीपुर से गिरफ्तार कर लिया गया.

पूछताछ के दौरान आरोपी रामचंद्र साहनी उर्फ चंदन ने खुलासा किया कि मई 2009 में वह अपनी बहन गीता और बहनोई राजेंद्र शाह के साथ आनंद विहार इलाके में रह रहा था. उसकी बहन ने अंतरजातीय विवाह किया था और वह इस विवाह से खुश नहीं था. उसने अपने जीजा राजेंद्र शाह को कुल्हाड़ी के वार से बेरहमी से मार डाला था. इस संबंध में थाना आनंद विहार में मामला दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार भी किया गया था. इसके अलावा उसने खुलासा किया कि उसने 2 सप्ताह के पैरोल पर उसे रिहा किया गया था. समय की अवधि पूरी होने के बाद वह फरार हो गया. इस संबंध में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे माननीय अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:Fight Outside Mall: नोएडा में मॉल के गार्डों ने की व्यक्ति के साथ मारपीट, पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

AATS स्टाफ की टीम लुटेरे को किया गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली जिला के AATS स्टाफ की टीम ने एक युवक से लूटपाट के मामले में फरार एक लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की गिरफ्तारी के साथ उसके कब्जे से लूटी गई स्कूटी को बरामद कर लिया गया है. गिरफ्तार आरोपित व्यक्ति की पहचान शमीम के तौर पर की गई है. दक्षिण दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि 18 अप्रैल को एक शिकायतकर्ता ने थाना साकेत में सूचना दी कि जब वह एशियाई बाजार, पुष्प विहार की एक दुकान से खरीदारी कर रहा था, तो एक व्यक्ति ने उसे बताया कि किसी ने उसकी जेब से नकदी चुरा ली है. जिसके बाद उसने अपनी स्कूटी ली और एमजी रोड पर उसका पीछा करना शुरू कर दिया, कुछ दूर पीछा करने के बाद, उसने बदमाश को पकड़ लिया, लेकिन बदमाश ने उसे एक पत्थर से मारा और उसकी स्कूटी भी लूट ली और फरार हो गया.

टीम ने सीसीटीवी की जांच के आधार पर आरोपी व्यक्ति का पता लगा लिया और मस्जिद वाली गली, सैदुलाजब कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया. उसने उक्त अपराध से ऊपर कबूल किया. उसकी निशानदेही पर ई-ब्लॉक साकेत के सर्विस लेन से लूटी गई 1 स्कूटी बरामद की गई. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें:Birthday on Elevated Road: गाजियाबाद के एलिवेटेड रोड पर लड़कों ने मनाया जन्मदिन, सात गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details