दिल्ली

delhi

Muharram: जहांगीरपुरी में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निकाला जा रहा ताजिया जुलूस, पुलिस ने की खास व्यवस्था

By

Published : Jul 29, 2023, 2:30 PM IST

दिल्ली के जहांगीरपुरी में मुहर्रम के मौके पर भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ताजिया जुलूस निकाला जा रहा है. पिछले साल हनुमान जयंती के मौके पर दो गुटों के बीच पथराव की घटना को देखते हुए इस बार सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

जहांगीरपुरी में भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निकला ताजिया जुलूस

नई दिल्लीः दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में भारी सुरक्षाबल के बीच मुहर्रम के मौके पर ताजिया जुलूस निकाला जा रहा है. पिछले साल हनुमान जयंती के अवसर पर दो गुटों में हुए विवाद को देखते हुए पुलिस ने रस्सा लगाकर जुलूस निकालने की अनुमति दी है. जुलूस के दौरान व्यवस्था बनाने के लिए पैरामिलिट्री और पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. ताजिया जुलूस जहांगीरपुरी इलाके, कुशल सिनेमा रोड, सी और बी ब्लॉक के मार्केट से होता हुआ करीब दो किलोमीटर लंबे मार्ग से चलकर मंगल बाजार रोड पर जाएगा.

देश भर में आज मुस्लिम समाज के बीच मुहर्रम का त्यौहार मनाया जा रहा है. बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग अलग-अलग इलाकों में मोहम्मद पैगंबर की याद में जुलूस निकालकर उन्हें याद कर रहे हैं. दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में भी करीब 2 किलोमीटर लंबे इलाके में मुस्लिम समाज के लोग भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच ताजिया जुलूस निकाल रहे हैं, जिसके लिए पुलिस ने पहले से ही पुख्ता इंतजाम किए हुए थे.

बात दें कि अप्रैल 2022 में हनुमान जयंती के अवसर पर शोभा यात्रा निकालने के दौरान दोनों समाज के लोगों के बीच पथराव हुआ था, जिसमें कई लोगों को चोट आई और इलाके में तनाव का माहौल बन गया था. इस बार पुराने हालातों को देखते हुए पुलिस ने मुस्लिम समाज को सशर्त जुलूस निकालने की अनुमति दी है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग जुलूस में शामिल हुए. हालांकि अभी तक जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से पुलिस और पेरामिल्ट्री फोर्स की मौजूदगी में निकाला जा रहा है और किसी प्रकार की अव्यवस्था नजर नहीं आ रही है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details