दिल्ली

delhi

Delhi Crime: दो मर्डर के आरोपी क्रिमिनल को स्पेशल सेल ने एनकाउंटर में दबोचा

By

Published : Jun 23, 2023, 3:55 PM IST

दिल्ली में अपराधी बेखौफ होकर हर दिन वारदात को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस की टीम ने अलग-अलग मामलों में शामिल 3 लोगों को पकड़ा है.

दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीम ने मुठभेड़ के बाद एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपित की पहचान जाहिद के रूप में हुई है. मुठभेड़ में जाहिद के पैर में गोली लगी है. उसे नजदीक के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

पता चला कि जाहिद दिल्ली के मर्डर के दो अलग-अलग मामलों में शामिल रहा है. इसकी तलाश लोकल थाना की टीम काफी अरसे से कर रही थी. यह लगातार पुलिस से बचने के लिए अपना ठिकाना बदल रहा था. इसके बारे में स्पेशल सेल की टीम भी पता लगा रही थी. इसी दौरान टेक्निकल सर्विलांस से पता चला कि जाहिद पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में किसी से मिलने के लिए आने वाला है.

इस सूचना को कंफर्म करते ही स्पेशल सेल की टीम वहां पहुंची और ट्रैप लगाया. जैसे ही जाहिद स्पेशल सेल की टीम के द्वारा लगाए गए बैरिकेड के पास पहुंचा पुलिस टीम ने उसे तुरंत पकड़कर हिरासत में लेने की कोशिश की. लेकिन वह भागने लगा और उसने पुलिस से बचने के लिए पुलिस टीम पर गोली चला दी. पुलिस की टीम ने बिना देर किए जवाबी कार्रवाई में जाहिद पर फायरिंग की जो उसके पैर में लगी और उसे वही मौके पर दबोच लिया गया.

वांटेड चीटर को पुलिस ने पकड़ा:दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर सहित कई इलाकों में धोखाधड़ी के एक वांटेड चीटर को द्वारका जिला के जेल बेल सेल की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान राकेश के रूप में हुई है, यह हरियाणा के हिसार स्थित एक गांव में रह रहा था. इस पर पहले से दिल्ली के बुराड़ी, केएन काटजू मार्ग, उत्तम नगर, अमन विहार, भलस्वा डेरी आदि थाना में चीटिंग और ऑटो लिफ्टिंग के 10 मामलों में दर्ज हैं.

डीसीपी एम हषर्वर्धन ने बताया कि द्वारका कोर्ट ने इसे भगोड़ा भी घोषित कर रखा है. पुलिस को पूछताछ में बताया कि सजा से बचने के लिए वह कोर्ट में जाना छोड़ दिया था. फिलहाल पुलिस इससे पूछताछ करके यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इसे भगाने में और छुपाने में किन-किन लोगों ने सपोर्ट किया है.

ये भी पढ़ें:Delhi Crime: चित्तरंजन पार्क में दो युवकों पर गोलीबारी, एक शख्स घायल

दिल्ली में अपराधी बेखौफ: वजीराबाद थाना इलाके में अपने बेटे को रोज की तरह स्कूल छोड़ने के लिए स्कूल बस का इंतजार कर रहे शख्स से बदमाशों ने मोबाइल छीनने की कोशिश में उस पर हमला कर दिया. शख्स ने अपना बचाव करते हुए बदमाशों की बाइक में लात मारी जिससे उसका संतुलन बिगड़ गया. इसी दौरान बाइक पर पीछे बैठे बदमाश ने शख्स के 8 साल के मासूम बच्चे के पैर में जोरदार लात मारी, जिससे बच्चे के पैर में फ्रैक्चर आ गया. इतने में पीछे बैठा बदमाश बाइक से नीचे गिर गया और मौके पर मौजूद भीड़ ने उसे दबोच लिया. जबकि दो भागने में कामयाब हो गए. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस टीम मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर बदमाश को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस इस घटना में शामिल दो अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें:Delhi Crime: 20 आपराधिक मामलों में शामिल आरोपी गिरफ्तार, फिल्म 'धूम' से प्रेरित होकर करता था स्नैचिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details