दिल्ली

delhi

दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में नाबालिग के साथ रेप, जांच में प्रेगनेंट होने की पता चली बात

By

Published : Jan 20, 2023, 2:30 PM IST

Rape with minor girl in Shalimar Bagh area Delhi

दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में नाबालिग के साथ रेप की घटना सामने आई है. परिवार को यह बात तब पता चली, जब उन्होंने पीड़िता की जांच कराई, जिसमें वह गर्भवती निकली. इसके अलावा अलीपुर इलाके में भी 14 साल की नाबालिक बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई है.

नई दिल्ली: राजधानी के शालीमार बाग इलाके में एक 13 वर्षीय नाबालिक बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आया है. पीड़िता और उसकी मां का कहना है कि आरोपी ने नाबालिग बच्ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया है. साथ ही यह बताया गया है कि पीड़िता को घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देकर आरोपी ने चुप रहने को कहा. लेकिन जब नाबालिग की स्थिति देखकर परिवार द्वारा जांच कराने पर पता चला कि वह गर्भवती है. इसके बाद पीड़िता ने अपनी मां को आपबीती सुनाई.

पीड़िता की मां ने बिना देर किए घटना की जानकारी शालीमार बाग थाना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376/328 ओर 4 पोक्सो एक्ट के तहत रेप का मामला दर्ज किया है. पुलिस ने परिवार के सामने नाबालिग बच्ची की काउंसलिंग कराई, जिसके बाद जांच में पता चला कि रेप का आरोपी भी नाबालिग है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पीड़िता 13 साल की है और परिवार के साथ शालीमार बाग इलाके में रहती है. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी का पहले से ही उनके घर आना जाना था और करीब 4 महीने पहले उसने वारदात को अंजाम दिया था. लड़की की मां उस दौरान बाजार से कुछ सामान लेने के लिए गई थी और घर पर कोई नहीं था, जिसका फायदा उठाकर आरोपी घर में आया और उसने नाबालिक को डराकर दुष्कर्म उसके साथ दुष्कर्म किया. इतना ही नहीं, आरोपी ने उसे घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए चुप रहने की हिदायत भी दी.

घटना के बाद पीड़िता गुमसुम रहने लगी लेकिन 4 महीने बाद जब लड़की का पेट अचानक से बढ़ने लगा मां बच्ची को लेकर डॉक्टर के पास गई, जहां जांच के बाद मां के पैरों तले जमीन खिसक गई. पता चला कि युवती प्रेग्नेंट है. इसके बाद पीड़िता की मां ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस नाबालिक बच्ची के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें-सिक्योरिटी गार्ड ने नाबालिग को बंधक बनाकर किया रेप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसके अतिरिक्त बाहरी उत्तरी जिले के अलीपुर इलाके में भी 14 साल की नाबालिक बच्ची को कार में ले जाकर जबरन रेप करने का मामला सामने आया है. इस वारदात में भी आरोपी पीड़िता को जानने वाला है. पीड़िता का आरोप है कि 16 जनवरी को आरोपी उसे जबरन कार में बिठा कर ले गया और एक सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. इसके बाद पीड़िता ने घर लौट कर परिवार को घटना की सारी जानकारी दी, जिसके बाद अलीपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया.

यह भी पढ़ें-नोएडा: नाबालिग को डरा धमकाकर किया रेप, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details