दिल्ली

delhi

गुस्साये दिव्यांग स्ट्रीट वेंडर्स ने की पार्षद के खिलाफ नारेबाजी

By

Published : Sep 24, 2021, 11:34 AM IST

स्ट्रीट वेंडर्स ने नारेबाजी की
स्ट्रीट वेंडर्स ने नारेबाजी की ()

जहांगीरपुरी इलाके में दिव्यांग वेंडर्स पटरी पर दुकान लगाने के लिए पहुंचे, तो मुकुंदपुर वार्ड के आम आदमी पार्टी पार्षद अजय शर्मा ने दुकानों को हटाने के लिए नगर निगम की गाड़ियां मंगवाई. सिविल लाइन जोन के डीसी को फोन पर सूचना भी दी. इससे नाराज सभी दिव्यांग वेंडर्स ने इकट्ठे होकर आम आदमी पार्टी के पार्षद अजय शर्मा के खिलाफ सड़क पर ही नारेबाजी की.

नई दिल्लीः जहांगीरपुरी इलाके में दिव्यांग वेंडर्स पटरी पर दुकान लगाने के लिए पहुंचे, तो मुकुंदपुर वार्ड के आम आदमी पार्टी पार्षद अजय शर्मा ने दुकानों को हटाने के लिए नगर निगम की गाड़ियां मंगवाई. सिविल लाइन जोन के डीसी को फोन पर सूचना भी दी. इससे नाराज सभी दिव्यांग वेंडर्स ने इकट्ठे होकर आम आदमी पार्टी के पार्षद अजय शर्मा के खिलाफ सड़क पर ही नारेबाजी की. अजय शर्मा को चेताते हुए कहा कि जब दिव्यांगों को रोजगार नहीं दे सकते, तो उन्हें हटाने के लिए क्यों प्रयास किया जा रहा है.

जहांगीरपुरी इलाके में बीते दिनों दिव्यांगों ने दिल्ली जॉइंट एक्शन हॉकर कमेटी अध्यक्ष अश्वनी बागड़ी से मुलाकात कर दिल्ली नगर निगम और दिल्ली सरकार ओर निगम से मांग की थी कि वेंडर्स का सर्वे कराया जाए. इसमें दिव्यांगों को भी शामिल किया जाए. उन्हें एक बार फिर से एक कोरोना महामारी के बाद दिल्ली अनलॉक होने पर दुकान लगाने की अनुमति दी जाए.

स्ट्रीट वेंडर्स ने नारेबाजी की

दिव्यांगों का सर्वे होने के बाद वह दुकान लगाने के लिए पुराने ठिकानों पर पहुंचे, तो मुकुंदपुर वार्ड के आम आदमी पार्टी पार्षद अजय शर्मा ने जहांगीरपुरी में इन लोगों की दुकान हटाने के लिए भरसक कोशिश की, जिसका आरोप दिव्यांग वेंडर खुद लगा रहे हैं. वेंडर्स का कहना है कि उनका सामान उठाने के लिए दिल्ली नगर निगम की गाड़ियां भी बुलाई गईं और साथ ही सिविल लाइन जोन के डीसी को भी फोन पर जानकारी दी गई.

ये भी पढ़ें-नॉर्थ MCD शासित बीजेपी वेंडर्स के साथ मिलकर कर रही करोड़ों का घोटाला : AAP

दिव्यांग वेंडर्स दोबारा से अपनी रोजी-रोटी के लिए सरकार और निगम से लड़ाई लड़ रहे हैं. कोरोना काल के दौरान लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा. अब दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम से दोबारा से खोखे लगाने की मांग की, ताकि सर्वे होने के बाद दोबारा से लोगों की रोजी-रोटी चल सके. आम आदमी पार्टी के निगम पार्षद पर वेंडर्स ने आरोप लगाते हुए बताया कि किस तरह से भुखमरी के हालात में आजीविका चलाने को मजबूर हैं. पार्षद अजय शर्मा दिव्यांग दोबारा से परेशान कर रहे हैं.



ये भी पढ़ें-सरोजनी नगर मार्केट रही 1:30 बजे तक बंद, आदेश के बाद बैठे स्ट्रीट वेंडर्स

दिल्ली जॉइंट एक्शन हॉकर कमेटी अध्यक्ष अश्वनी बागड़ी खुद आज इस मौके पर दिव्यांग वेंडर्स के साथ थे. उन्होंने कहा कि यह लोग हालात के मारे हैं. इनके सामने अब करने और खाने को कुछ नहीं है. किसी तरह आजीविका चला रहे हैं. बच्चों का पालन पोषण मुश्किल हो रहा है. गरीब लोग किसी तरह घर का गुजारा करने को मजबूर हैं. इस पर भी आम आदमी पार्टी के पार्षद राजनीति कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details