दिल्ली

delhi

फर्जी पुलिसकर्मी ने दुकानदार से की 30 हजार रुपये की ठगी, CCTV कैमरे में कैद

By

Published : Sep 17, 2021, 12:21 PM IST

Fake policeman cheated
दुकानदार से की 30 हजार रुपये की ठगी ()

एक ट्रैफिक पुलिस की विर्दी पहले सख्श ने पहले मोबाइल रिचार्ज करवाया फिर अपने अकाउंट में 30 हजार रुपये का ट्रांजेक्शन करवाया और उसके बाद दुकानदार को चकमा देकर फरार हो गया. क्या है मामला जानने के लिए पढ़िए पूरी ख़बर.

नई दिल्ली:अशोक विहार थाना इलाके में एक शख्स दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के सिपाही की ड्रेस में आया, जो देखने में पूरी तरह पुलिसकर्मी जैसा लग रहा था. उसने एक दुकानदार से अपना मोबाइल रिचार्ज कराया और फिर 30 हजार रुपये की ट्रांजेक्शन भी अपने अकाउंट में करावा ली. ट्रांजेक्शन होने के बाद वह शख्स दुकानदार को चकमा देकर फरार हो गया. हालांकि यह घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

दरअसल घटना 12 सितंबर की है, जब एक शख्श ट्रैफिक पुलिसकर्मी की ड्रेस में अशोक विहार इलाके में मोबाइल रिचार्ज कराने के लिए एक दुकान पर गया और दुकानदार को अपनी बातों में फंसाकर 30 हजार रुपये की ट्रांजेक्शन अपने अकांउंट में करवा लिया. पीड़ित दुकानदार का आरोप है कि वह ट्रैफिक पुलिसकर्मी है, वर्दी पर लगे नेम टैग पर रोहित दलाल लिखा हुआ था. रोहित दलाल 30 हजार रुपये की ट्रांजेक्शन होने के बाद पीड़ित को चकमा देकर फरार हो गया.

दुकानदार से की 30 हजार रुपये की ठगी.

ये भी पढ़ें: घर में मालकिन को बंधक बनाकर दो करोड़ की लूट करने वाले चार नौकर गिरफ्तार

वहीं पीड़ित ने घटना के बाद शिकायत पुलिस में दी है. अशोक विहार थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि जो शख्स सीसीटीवी कैमरे में ट्रैफिक पुलिसकर्मी की ड्रेस में नजर आ रहा है वह कोई ठग है या असल में ट्रैफिक पुलिसकर्मी है. जो दुकानदार के साथ ठगी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया. पीड़ित दुकानदार ने पुलिस से जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें: उत्तम नगर में अवैध रूप से रह रहा युगांडा का नागरिक गिरफ्तार

वहीं पीड़ित की शिकायत और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अशोक विहार थाना पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. सीसीटीवी फुटेज होने के बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. ठगी का पूरा मामला आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही साफ हो पाएगा कि वह असली ट्रैफिक पुलिसकर्मी है या फिर कोई ठग जो पुलिसकर्मी की ड्रेस में पुलिस वाला बन लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details