दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने पकड़ी अवैध पटाखों की बड़ी खेप, पलवल से दिल्ली हो रही थी सप्लाई

By

Published : Oct 8, 2021, 5:24 PM IST

दिल्ली के सदर बाजार थाना पुलिस ने अवैध पटाखों की एक बड़ी खेप पकड़ी है, जो पलवल से दिल्ली लाई जा रही थी. पुलिस टीम ने टेंपो को जब्त कर पटाखों को सीज़ कर दिया है और टेम्पो चालक ओर कन्डक्टर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

delhi-police-caught-a-large-consignment-of-illegal-firecrackers
दिल्ली पुलिस ने पकड़ी अवैध पटाखों की बड़ी खेप

नई दिल्ली:राजधानीमें लगातार बढ़ते प्रदूषण की समस्या को देखते हुए दिल्ली सरकार ने पटाखों की बिक्री पर रोक लगाई हुई है. इसके बाद भी अवैध पटाखों की बिक्री लगातार जारी है. इसी को देखते हुए दिल्ली पुलिस लगातार धरपकड़ कर रही है. इसी कड़ी में उत्तरी दिल्ली के सदर बाजार थाने की पुलिस टीम ने पेट्रोलिंग के दौरान अवैध पटाखों से भरा एक छोटा टेंपो बरामद किया है. पुलिस टीम ने टेंपो को जप्त कर पटाखों को सीज़ कर दिया है और टेम्पो चालक ओर कन्डक्टर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों पलवल से पटाखे लेकर दिल्ली आये थे.

दिल्ली पुलिस ने पकड़ी अवैध पटाखों की बड़ी खेप

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि 5 और 6 अक्टूबर की रात करीब तीन बजे सदर बाजार थाने की पुलिस टीम ने पेट्रोलिंग के दौरान झंडेवालान से रामकृष्ण आश्रम की ओर आते हुए एक टेंपो को देखा. पुलिस ने इस टेंपो को रुकने का इशारा किया तो टेम्पो चालक घबरा गया. जब पुलिस टीम ने टेंपो की तलाशी ली तो अवैध पटाखों की बड़ी खेप टेंपो में भरी हुई थी. पुलिस टीम ने तुरंत ही मामले पर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को सूचना दी और पटाखों से भरी टेंपो को सीज कर दिया. साथ ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी की पहचान नागमणि और उदित के तौर पर हुई है.
ये भी पढ़ें-...इस रूट पर हर रोज हजारों यात्री करते हैं मौत का सफर
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्हें खेप के आधे पटाखे दिल्ली में सप्लाई करने थे और आधे पलवल लेकर जाने थे, जिसे पुलिस टीम ने पेट्रोलिंग के दौरान जब्त कर लिया. पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर पुलिस टीम और भी ऐसी अवैध फैक्टरियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दिल्ली में कहां-कहां अवैध पटाखे बनाए जा रहे हैं. जिसको लेकर दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार सख्त है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details