दिल्ली

delhi

आत्महत्या करने की नीयत से यमुना में छलांग लगाए युवक को बोट क्लब की टीम ने किया रेसक्यू

By

Published : Jul 27, 2023, 3:14 PM IST

दिल्ली के जहांगीरपुरी में रहने वाले युवक दीपक ने यमुना में छलांग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. उसने नशे की हालत में वजीराबाद के सिग्नेचर ब्रिज से यमुना नदी में छलांग लगाई थी. बोट क्लब के गोताखोरों ने तेज बहाव का पीछा कर व्यक्ति की जान बचाई.

Etv Bharat
Etv Bharat

युवक को किया गया रेस्कयू

नई दिल्ली: दिल्ली के जहांगीरपुरी में रहने वाले युवक दीपक ने यमुना में छलांग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. दीपक ने नशे की हालत में वजीराबाद सिग्नेचर ब्रिज से यमुना नदी में छलांग लगाई थी. बुधवार रात को यमुना का जलस्तर रिकार्ड किया गया था जो खतरे से ऊपर बह रही थी. ऐसे में यमुना में कूदे या गिरे किसी भी व्यक्ति की जान बचाना लगभग नामुमकिन है.

बोट क्लब टीम ने बचाई जान

यमुना के ऊफान पर होने से लगातार बोट क्लब के गोताखोरों की टीम यमुना में वोट में सवार होकर गस्ती कर रही है. गोताखोरों को दीपक के छलांग लगाने की आवाज सुनाई दी. उसकी आवाज सुनकर गोताखोरों ने यमुना के तेज बहाव में बहते हुए दीपक को देखा और उसका पीछा किया. कुछ देर बाद बहाव का पीछा करते हुए गोताखोरों ने उसके बराबर में वोट लगाई और दीपक को सुरक्षित यमुना के तेज भाव से बाहर निकाल लिया. बोट क्लब इंचार्ज हरीश कुमार द्वारा पूछे जाने पर यमुना में छलांग लगाने वाले युवक ने अपना नाम दीपक बताया.

ये भी पढ़ें:Weather Update : दिल्ली में बारिश के बाद लोगों को मिली उमस से राहत, मौसम विभाग का यलो अलर्ट जारी

सिग्नेचर ब्रिज से लगाई छलांग

दीपक ने बताया कि वह अपने किसी जानकार के घर वजीराबाद गया था और यमुना में नहाने के इरादे से पुराने वजीराबाद पुल पर पहुंचा था. वहां लोगों के नहाने से मना करने पर वह सिगनेचर ब्रिज आया और सिग्नेचर ब्रिज से छलांग लगा दी. दीपक ने बताया कि पिछले कई दिनों से उसके घर में पारिवारिक क्लेश चल रहा है जिसकी वजह से वह आत्महत्या करने के इरादे से ही वहां गया था. बोट क्लब की टीम के यमुना में होने से उसे सुरक्षित वहां से बाहर निकाल लिया गया. बोट क्लब की टीम पिछले 10 दिनों से यमुना के कोने कोने पर नजर बनाए हुए है. टीम लगातार वैसे लोगों को बाहर निकालने का काम करती है जो यमुना में गिर जाता है या फंस जाता है.

ये भी पढ़ेंUnsafe Delhi: करोल बाग में सर्राफा कारोबारी की चाकू गोदकर हत्या, एक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details