दिल्ली

delhi

हाशिम बाबा गैंग का शार्प शूटर गिरफ्तार, सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल बरामद

By

Published : Apr 30, 2023, 10:50 PM IST

हाशिम बाबा गैंग का शार्प शूटर फैजान खान उर्फ मॉडल को उत्तर पूर्वी दिल्ली की स्पेशल स्टाफ की टीम ने गिरफ्तार किया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि वह जाफराबाद इलाके के छोटे कारोबारियों और दुकानदारों से पैसे की वसूली कर रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली की स्पेशल स्टाफ की टीम ने कुख्यात हाशिम बाबा गैंग के शार्प शूटर को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए बदमाश के पास से छह जिंदा कारतूसों से लोड अत्याधुनिक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल (.32 बोर) और बाइक बरामद हुआ है. डीसीपी जॉय टिर्की ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान फैजान खान उर्फ मॉडल के तौर पर हुई है.

डीसीपी ने बताया कि सूचना मिली थी कि हत्या और सशस्त्र डकैती के जघन्य मामलों में पहले से ही जेल में बंद कुख्यात हाशिम बाबा के करीबी दानिश उर्फ तिग्गी के निर्देश पर उसका शार्प शूटर फैजान खान उर्फ मॉडल कुख्यात हाशिम बाबा गिरोह के मुखिया हाशिम बाबा के नाम पर जाफराबाद इलाके के छोटे कारोबारियों और दुकानदारों से पैसे की वसूली कर रहा है. फैजान को गिरफ्तार करने के लिए स्पेशल स्टाफ की टीम को लगाया गया. शुक्रवार देर शाम वेलकम क्षेत्र में अत्याधुनिक हथियारों से लैस फैजान खान उर्फ मॉडल की उपस्थिति के संबंध में सूचना मिली. सूचना मिलने पर स्पेशल स्टाफ की एक टीम ने मौजपुर चौक, मुख्य सीलमपुर रोड के पास जाल बिछाया.

ये भी पढ़ें:Tractor crushed kid: दिल्ली में ट्रैक्टर से कुचल कर 2 साल के मासूम की मौत, पूरी घटना CCTV में कैद

शाम करीब 7:45 बजे मुखबिर की निशानदेही पर बिना रजिस्ट्रेशन प्लेट वाली स्कूटी पर मौजपुर से सीलमपुर की ओर आ रहे एक व्यक्ति को पुलिस टीम ने घेर लिया. पुलिस की मौजूदगी को भांपते हुए उसने अचानक पिस्तौल बाहर निकाली और पुलिस टीम पर तानने की कोशिश की, लेकिन सतर्क पुलिसकर्मियों ने उसे काबू कर लिया. आरोपी की पहचान फैजान खान उर्फ मॉडल के रूप में हुई. उसके पास से छह जिंदा कारतूसों से भरी एक अत्याधुनिक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल (.32 बोर) बरामद की गई.

पूछताछ के दौरान उसने अपना अपराध स्वीकार किया और खुलासा किया कि वह हाशिम बाबा के नाम पर जाफराबाद के स्थानीय दुकानदारों/व्यापारियों से उगाही किया करता था. डीसीपी ने बताया कि वह जाफराबाद थाना क्षेत्र में हत्या के एक मामले और वेलकम थाना क्षेत्र में हत्या के प्रयास के दो मामलों में जमानत पर रिहा चल रहा था.

ये भी पढ़ें:Jama Masjid Market Murder Case: दिनदहाड़े हुई हत्या के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details