दिल्ली

delhi

RAF 103 बटालियन में मनाया गया 73वां गणतंत्र दिवस

By

Published : Jan 26, 2022, 1:46 PM IST

पूरा देश आज अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के RAF 103 बटालियन में भी गणतंत्र दिवस धूम रही. इस मौके पर बटालियन के कमांडेंट ने झंडे की सलामी ली. कमांडेंट ने जवानों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी. वहीं जवानों को मिठाई भी भेंट की गई.

Republic Day celebrated
RAF बटालियन में गणतंत्र दिवस की धूम

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली समेत पूरे भारत में 73वें गणतंत्र दिवस को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में बड़े ही हर्षोल्लास के मनाया गया. जगह-जगह देश की आन बान तिरंगे झंडे को सलामी दी गई और 73वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं भी दी गई. इसी कड़ी में उत्तर पूर्वी दिल्ली के RAF 103 बटालियन में 73वें गणतंत्र दिवस की अमृत महोत्सव के रूप में की धूम रही.

कार्यक्रम की शुरुआत झंडारोहण और राष्ट्रगान के साथ की गई. इस मौके पर RAF 103 बटालियन के कमांडेंट श्री धर्मेंद्र कुमार सिंह द्वारा बटालियन के जवानों को शुभकामनाएं दी गई और उन्हें मिठाईयां भी वितरित की गई.

RAF बटालियन में गणतंत्र दिवस की धूम

ये भी पढ़ें: 26 January : जानिए पहले कैसे मनाया जाता था गणतंत्र दिवस, अब कितना हुआ बदलाव

RAF 103 बटालियन के कमांडेंट धर्मेंद्र कुमार सिंह ने मंच के माध्यम से उद्बोधन करते हुए देश के रक्षा में वीर शहीद जवानों को पुरस्कारों की शौर्य गाथा के साथ वीरता के पुरस्कारों का गुणगान भी किया. साथ ही देश की सीमा पर खड़े तमाम उन सैनिकों को 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर सभी जवानों को बधाई दी और एकता भाईचारे का संदेश भी दिया साथ ही उन्होंने बताया कि इस दिन भारत का संविधान लिख कर तैयार हो गया हुआ था जिसके चलते यह गणतंत्र दिवस मनाया जाता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details