दिल्ली

delhi

Delhi Crime: पुलिस ने तीन स्नैचर्स को किया गिरफ्तार, 50 से अधिक मामलों में संलिप्त हैं आरोपी

By

Published : Aug 12, 2023, 6:05 PM IST

उत्तर पूर्वी दिल्ली की दो पुलिस थाना की टीम ने तीन स्नैचर और कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार किया है. ये तीनों ही आरोपी कई मामलों में आरोपी है. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर पहले से दर्ज मामलों की जांच शुरू कर दी है. गोकुलपुरी इलाके और करावल नगर थाना इलाके की पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली के गोकुलपुरी और करावल नगर थाना इलाके के पुलिस ने तीन कुख्यात बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. गोकुलपुरी इलाके के स्कूल में हुई चोरी के आरोप में पुलिस ने इलाके के दो कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है . करावल नगर थाना पुलिस की टीम ने एक कुख्यात स्नैचर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से छीना हुआ मोबाइल भी बरामद किया है.

स्कूल में चोरी का खुलासा:स्कूल में हुई चोरी के आरोप में पुलिस ने इलाके के दो कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी इलाके का घोषित अपराधी है और इनके खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, चोरी, स्नैचिंग ,लूटपाट सहित 50 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है. आरोपियों के पास से स्कूल से चुराए गए 13800 रूपए और दस्तावेज बरामद किए गए हैं. डीसीपी डॉ जॉय टिर्की ने शनिवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान गोकुलपुरी निवासी धर्मेंद्र और अमित के तौर पर हुई है.

डीसीपी ने बताया कि गोकलपुरी पुलिस स्टेशन में गंगा विहार के एक स्कूल में चोरी की सूचना मिली थी. पुलिस की टीम ने देखा कि स्कूल के कैश काउंटर में तोड़फोड़ की गई है. तोड़फोड़ कर कुछ नगद और दस्तावेज चोरी किए गए हैं. टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज और स्थानीय खुफिया जानकारी पर संदिग्धों की पहचान की. पहचान के बाद टीम ने उनके ठिकाने पर छापा मार धर्मेंद्र और अमित को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया और बताया कि उन्होंने आसानी से पैसा कमाने के लिए अपराध करना शुरू किया था.

ये भी पढ़ें:फल विक्रेता से लूट की गुत्थी को पुलिस ने सुलझाया, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

छीना गया फोन बरामद: उत्तर पूर्वी दिल्ली की करावल नगर थाना पुलिस ने कुख्यात स्नैचर को गिरफ्तार किया जिसके पास से छीना हुआ मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉक्टर डॉ जॉय टिर्की ने शनिवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान दिल्ली से सटे यूपी के लोनी निवासी 23 वर्षीय करण जाट के तौर पर हुई है . डीसीपी ने बताया कि 16 जुलाई को करावल नगर थाने में एक छात्र ने मोबाइल के स्नैचिंग की शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में बताया कि जब वह ट्यूशन से घर लौट रहा था तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने उसका मोबाइल छीन लिया और फरार हो गए.

टीम ने सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया और स्थानीय खुफिया जानकारी पर वारदात में शामिल एक बदमाश की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उसने अपना अपराध स्वीकार कर स्नैचिंग के दौरान अपने सहयोगी के नाम का भी खुलासा किया. वह अपने सहयोगी के साथ आसानी से पैसा कमाने के लिए अपराध करता था ताकि ड्रग्स और शराब की लत को पूरा किया जा सके.

ये भी पढ़ें:Delhi Crime: आनंद विहार पुलिस ने 55 सीसीटीवी कैमरों की मदद से कुख्यात स्नैचर को पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details