दिल्ली

delhi

कॉस्मेटिक गोदाम में लगी आग, करीब 100 लोगों ने ह्यूमेन चेन बनाकर टाला बड़ा हादसा

By

Published : Mar 28, 2021, 3:01 AM IST

उत्तर पूर्वी दिल्ली के हर्ष विहार थाना इलाके में एक कॉस्मेटिक गोदाम में अचानक से आग लग गई. जिसकी सूचना पाते ही लोकल पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची. जिन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से एक बड़े हादसे को टाल दिया.

Fire broken out in Cosmetic warehouse in Harsh Vihar Police Station area of North East Delhi
गोदाम में लगी आग

नई दिल्ली:उत्तर पूर्वी दिल्ली के हर्ष विहार थाना क्षेत्र के मंडोली रोड पर स्थित कॉस्मेटिक गोदाम में लगी आग एक बड़े हादसे का सबब बन सकती थी. लेकिन उत्तर पूर्वी जिला पुलिस और दमकल विभाग की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया .

कॉस्मेटिक गोदाम में लगी आग

दरअसल मंडोली रोड पर जिस गोदाम में आग लगी, उस गोदाम के पास एलपीजी गैस का गोदाम था. आग लगने के वक्त गैस गोदाम में 1000 सिलेंडर भरे हुए थे. जिन्हें वक्त रहते गोदाम से निकाल कर सुरक्षित जगह पहचाया गया है .

उत्तर पूर्वी जिला पुलिस के डीसीपी संजय सेन ने बताया कि शनिवार दोपहर तीन बजे आग की सूचना मिलते ही जिला के सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. आग को काबू करने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया. सबसे बड़ी चुनौती पास के गोदाम में रखे 1000 गैस सीलेंडर को शिफ्ट करना था.

ये भी पढ़ें:-मंडोली रोड पर बने कॉस्मेटिक गोदाम में भीषण आग

जिसे पुलिसकर्मी ,दमकलकर्मी ,मजदूर और स्थानीय लोगों ने मिलकर करीब 100 लोगों ने ह्यूमेन चेन बनाकर सुरक्षित जगह पहुंचाया. संजय सेन ने बताया कि अगर गैस गोदाम तक आग पहुंच जाती, तो बड़ा नुकसान हो सकता था. लेकिन जिला पुलिस की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details