दिल्ली

delhi

लिफ्ट रुक जाने से आधे घंटे तक फंसे रहे एक दर्जन विद्यार्थी, जैसे तैसे निकले बाहर

By

Published : Jan 14, 2023, 1:15 PM IST

Updated : Jan 14, 2023, 2:10 PM IST

Etv Bharat

उचित मेंटेनेंस न होने से लिफ्ट के खराब होने और उसमें लोगों के फंसने की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 थाना इलाके में स्थित कमर्शियल बेल्ट में एस एल टावर का है, जहां एक दर्जन से ज्यादा विद्यार्थी लिफ्ट में फंस गए.

लिफ्ट रुकने के मामले पर गार्ड

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: ग्रेनो में एक बार फिर लिफ्ट बीच में रुकने का मामला सामने आया है, जहां कोचिंग से लौट रहे 12 छात्र फ्लैट में फंस गए, जिसके बाद उन्होंने इंस्टिट्यूट के शिक्षक व अन्य को मोबाइल पर इसकी सूचना दी, जिसके बाद मेंटेनेंस की टीम ने मौके पर पहुंचकर करीब 15 मिनट के बाद छात्रों को लिफ्ट से बाहर निकाला. लिफ्ट से बाहर निकले छात्रों ने बताया कि लिफ्ट का अलार्म भी खराब था.

बीटा 2 थाना क्षेत्र की अल्फा वन कमर्शियल बेल्ट के एसएल टावर में शुक्रवार देर शाम को वीएमसी क्लासेस में बच्चे कोचिंग करके चौथी फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर पर लिफ्ट द्वारा आ रहे थे. जैसे ही लिफ्ट ऊपर से नीचे आने लगी, तभी तीसरे फ्लोर और दूसरे फ्लोर के बीच में वह अचानक से रुक गई. इस दौरान लिफ्ट में 12 छात्र मौजूद थे. सभी छात्र लिफ्ट के अंदर ही फंस गए, उन्होंने इमरजेंसी बटन भी दबाया लेकिन किसी को पता नहीं चला. जब लिफ्ट काफी देर तक नीचे नहीं आई तो वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना मेंटेनेंस विभाग को दी, जिसके बाद इलेक्ट्रीशियन मौके पर पहुंचा तब जाकर उन सभी छात्रों को जैसे-तैसे बाहर निकाला गया.

यह भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा में लिफ्ट में आधे घंटे तक फंसे रहे तीन बच्चे और तीन महिलाएं, वीडियो वायरल

इस दौरान टावर के मेंटेनेंस विभाग के लोगों ने बताया कि लिफ्ट ओवरलोड हो गई थी, उसी की वजह से यह अचानक रुक गई. इस तरह से लिफ्ट के बीच में रुकने के बाद से लोगों में काफी रोष का माहौल है, साथ ही कोचिंग करके आ रहे छात्रों में भी इस बात को लेकर काफी डर दिखा. उन्होंने कहा कि वह रोजाना लिफ्ट द्वारा ही नीचे आते हैं लेकिन अचानक से लिफ्ट बीच में ही बंद हो गई, जिसकी वजह से वह सभी काफी डर गए. करीब 15 मिनट तक वह लोग लिफ्ट में ही फंसे रहे सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

ग्रेटर नोएडा में आए दिन इसी तरह के मामले देखने को मिलते हैं, जहां पर लिफ्ट अचानक से बीच में ही रुक जाती है और उसमें मौजूद लोग बीच में ही फंस जाते हैं. इस तरह की वीडियो सोशल मीडिया पर कई बार वायरल हो चुकी हैं.

Last Updated :Jan 14, 2023, 2:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details