दिल्ली

delhi

दिल्ली में ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ समापन, विजेताओं को मेडल और सर्टिफिकेट देकर किया गया सम्मानित

By

Published : Oct 19, 2022, 5:37 PM IST

दिल्ली में नेशन फर्स्ट फाउंडेशन ने दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसका समापन 16 अक्टूबर को किया गया. इस खेल के अंतिम दिन पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अजय माकन पहुंचे. उन्होंने प्रतियोगिता में विजेता रहे सभी खिलाड़ियों को शील्ड और सर्टिफिकेट देकर उनका उत्साहवर्धन किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्र की छुपी हुई प्रतिभा को सामने लाने के मकसद से दिल्ली में ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. चौधरी न्यादर सिंह यादव की सिमिर्ति में नेशन फर्स्ट फाउंडेशन(Nation first foundation) के तवाधान में आयोजित इस ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज बीते 2 अक्टूबर को किया गया था, जिसका समापन 16 अक्टूबर को किया गया. (Rural sports competition concluded in Delhi)

इस खेल खुद प्रतियोगिता में विभिन खेलो का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी के खेल शामिल थे. इस खेल प्रतियोगिता में ग्रामीण झेत्र से जुड़े बच्चों और युवाओं को शामिल किया गया था. प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों में खासा उत्साह का माहौल देखने को मिला. प्रतियोगिता के दौरान दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्र से आए बच्चों और युवाओं में अपनी हुनर का लोहा मनवाते हुए तमाम प्रतियोगिता में अपना स्थान हासिल किया. इन प्रतिभागियों के जोश और उत्साह को देखते हुए इन्हें समानित करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

दिल्ली में ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ समापन

इस कार्यक्रम के माध्यम से प्रतिभागियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए नेशन फर्स्ट के संस्थापक देवेंद्र यादव ने प्रतिभागियो को सम्मानित किया. इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन भी उपस्थित रहें और उन्होंने भी इस कार्यक्रम की सराहना की. उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता छिपी हुई प्रतिभा को बाहर लाने का एक बेहतर प्रयास है. कार्यक्रम के दौरान देवेंद्र यादव ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता से गांव देहात में रहने वाले लोगो का मनोबल बढ़ेगा ओर उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलेगी.

ये भी पढ़ें:समयपुर बादली में हुआ ग्रामीण खेलों की ओलंपिक का समापन

आपको बता दे कि नेशन फर्स्ट फाउंडेशन खुद इस खेल प्रतियोगिता का आयोजन कई वर्षों से करा रहा है. इस प्रतियोगिता का उद्देश्य है ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े लोगों को खेल के प्रति जोड़ना और उन्हें हर वो संभव मदद वरदान करना ताकि ये युवा अपने परिवार, समाज और देश का नाम विश्वभर में रोशन कर सकें. ऐसे में जरूरी है कि इस तरह के आयोजन आगे भी लगातार आयोजित किए जाते रहे, ताकि देश के हर कौने से लोगों को ना सिर्फ खेलों से जोड़ा जाए बल्कि उनकी प्रतिभा को एक बेहतर अवसर प्रदान किया जा सकें.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details