दिल्ली

delhi

Delhi Waterlogging: बुराड़ी इलाके में बारिश के पानी से मुख्य मार्ग हुआ झील में तब्दील

By

Published : Jul 9, 2023, 3:54 PM IST

बुराड़ी इलाके में बारिश के पानी से मेन रोड एक बार फिर जलमग्न हो गया है. विधायक प्रतिनिधि का कहना है कि हमेशा के लिए इस समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए सड़कों पर तेजी से काम किया जा रहा है.

मुख्य मार्ग हुआ झील में तब्दील
मुख्य मार्ग हुआ झील में तब्दील

मुख्य मार्ग हुआ झील में तब्दील

नई दिल्ली:दिल्ली में बारिश की शुरुआतहोते ही जलजमाव की समस्या से लोगों को दो चार होना पड़ रहा है. ताजा मामला उत्तर दिल्ली से सामने आया है. यहां बुराड़ी की लाइफ लाइन कही जाने वाले मुख्य मार्ग बारिश के पानी के चलते ठप हो गया. सड़क पर जबरदस्त वाटर लॉगिंग हुई है. इसकी वजह से गाड़ियों का चलना मुश्किल हो गया है. लोग बेहद परेशान हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि हर बार बारिश के बाद से इसी तरीके के हालात बन जाते हैं.

आज रविवार को बुराड़ी की मुख्य सड़क पर कौशिक एनक्लेव, बुराड़ी हॉस्पिटल के सामने बहुत ज्यादा वाटर लॉगिंग है. इतना जलभराव है कि छोटे व्हीकल तो मुख्य सड़क पर चलते ही बंद हो जा रहे हैं. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह से व्हीकल रुक-रुक कर चलने को मजबूर है. पिछले 3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसके चलते पूरी दिल्ली की सड़क पर ऐसे ही हालात बने हुए हैं. स्थानीय लोगों ने कहा कि स्कूल से बच्चों को लेने के लिए जो बसें आती थी उन्होंने जलभराव के कारण इस क्षेत्र में आना बंद कर दिया.

ये भी पढ़ें:Delhi Waterlogging: बारिश के बाद बदरपुर बॉर्डर पर जलभराव, 3 दिन के बाद भी निकासी नहीं!

बुराड़ी मेन रोड पर कई जगहों पर पंप लगाकर पानी को निकालने का काम किया जा रहा है. लेकिन बारिश और जलभराव इतना ज्यादा है कि यह पंप बुराड़ी मेन रोड पर हुए जलभराव को खत्म करने में नाकाफी साबित हो रही है. दूसरी तरफ इस समस्या को लेकर जब जनप्तिनिधियों से बातचीत करने की कोशिश की, तो बुराड़ी इलाके में विधायक प्रतिनिधि असित कुमार का कहना है कि इस समस्या छुटकारा दिलाने के लिए पिछले 2 सालों से लगातार काम चल रहा है. आने वाले समय में हमेशा के लिए बुराड़ी वासियों को इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. अब देखना यह होगा कि बुराड़ी वासियों को जलभराव की समस्या से छुटकारा कब मिलेगा. स्थानीय विधायक प्रतिनिधि द्वारा जो वादा किया जा रहा है, वह कब तक पूरा होता है.

ये भी पढ़ें:Delhi waterlogging: इस साल भी मॉनसून में डूबेगी दिल्ली, देखें MCD और PWD की रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details