दिल्ली

delhi

चांदनी चौकः कारोबारी से सात किलो चांदी की चोरी में शामिल तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 11, 2023, 2:14 PM IST

उत्तरी जिले की पुलिस ने चांदनी चौक में चांदी की चोरी करनेवाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों की पड़ताल के लिए पुलिस टीम ने इलाके में लगे 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले और 50 से ज्यादा संदिग्ध आरोपी से पूछताछ भी की.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः उत्तरी जिले की कोतवाली थाना पुलिस टीम ने चांदनी चौक में चांदी की चोरी मामले को सुलझाते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस टीम ने 72 चांदी के सिक्के और 3 जोड़ी पाजेब बरामद की है. आरोपियों की पड़ताल के लिए पुलिस टीम ने इलाके में लगे 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले और 50 से ज्यादा संदिग्ध आरोपी से पूछताछ भी की. वहीं मामले की पड़ताल करते हुए पुलिस टीम को आरोपियों का सुराग मिला, जिसमें एक आरोपी पर पूर्व में 22 अपराधिक मामले दिल्ली के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं.

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि 5 जून को कोतवाली थाना पुलिस को शिकायत मिली कि इलाके में कूचा महाजनी से साढ़े 7 किलो चांदी के सिक्के और अन्य ज्वेलरी भरकर कारीगर दुकान पर ले जा रहा था. उसी दौरान बीच में चोरों ने बैग में ब्लेड मारकर सौ चांदी के सिक्के और 3 जोड़ी पाजेब चोरी कर ली. मामले की सूचना पर पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया.

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसीपी कोतवाली विजय सिंह और एसएचओ जतन सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस टीम ने आरोपियों की तलाश करते हुए इलाके में लगे 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले और 50 से ज्यादा संदिग्ध आरोपियों से पूछताछ भी की. सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर पुलिस को आरोपियों का सुराग मिला. आरोपियों की पड़ताल के लिए पुलिस टीम ने कई जगह रेड की और मोहम्मद मुनीर उर्फ समीर, अशरफ उर्फ आरिफ और मोहसिन खान वारदात में शामिल तीनों आरोपियों को लोनी गाजियाबाद इलाके से गिरफ्तार कर लिया. तीनों ही आरोपी लोनी इलाके के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ेंः Crime in delhi: तिहाड़ से छूटा बदमाश फिर झपटमारी करते धराया, आरोपी पर पहले से दर्ज हैं 11 आपराधिक मामले

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि तीनों ने साथ मिलकर चोरी की इस वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस टीम ने मामले की पड़ताल करते हुए आरोपियों के पास से 72 चांदी के सिक्के, 20 ग्राम चांदी का अन्य सामान और 3 जोड़ी पाजेब भी बरामद की है. वहीं गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मोहम्मद मुनीर उर्फ समीर पर दिल्ली के अलग-अलग थानों में 22 अपराधिक मामले दर्ज हैं. वहीं पुलिस टीम ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और पूछताछ के आधार पर अन्य सामान की तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ेंः ATM काटकर चोरी करने की फिराक में घूम रहे तीन बदमाश गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details