दिल्ली

delhi

प्रधानमंत्री के जन्मदिन अवसर पर 71 कुंडीय यज्ञ का आयोजन

By

Published : Oct 8, 2021, 12:01 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर सेवा सप्ताह के समापन के दौरान रानी बाग इलाके में 71 कुंडीय यज्ञ का आयोजन किया गया. इस दौरान 71 बार गायत्री मंत्र का उच्चारण भी किया गया.

71 कुंडीय यज्ञ
71 कुंडीय यज्ञ

नई दिल्ली:पिछले कई दिनों से भाजपा कार्यकर्ता और प्रधानमंत्री प्रशंसक देश में नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर सेवा सप्ताह दिवस मना रहे थे. जिसका आज समापन किया गया. इस अवसर पर रानी बाग इलाके के स्थानीय लोग, आर्य समाज और भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा 71 कुंडीय यज्ञ का आयोजन किया गया. साथ ही 71 बार गायत्री मंत्र का भी उच्चारण किया गया. यह यज्ञ हवन आर्य समाज द्वारा शिक्षा ग्रहण कर रहे नॉर्थ ईस्ट के आदिवासी क्षेत्र के बच्चों द्वारा किया गया. पूरे मंत्र उच्चारण और विधि विधान के साथ यज्ञ किया गया और आहुति देकर समापन किया गया.


यहां खास बात यह देखने को मिली कि यहां भारतीय संस्कृति के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्मदिवस पर सेवा सप्ताह का समापन हवन यज्ञ करके किया गया. दिल्ली में अलग-अलग तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर सेवा सप्ताह का समापन किया जा रहा है. यहां पर गुरुकुल में पढ़ने वाले बच्चे व महिलाओं द्वारा विधिविधान से 71 कुंडली यज्ञ व गायत्री मंत्र का उच्चारण किया गया. हवन के साथ यहां का वातावरण भी शुद्ध हुआ और भारतीय संस्कृति को भी बढ़ावा मिला.

71 कुंडीय यज्ञ का आयोजन
71 कुंडीय यज्ञ

ये भी पढ़ें-सेवा सप्ताह दिवस: रोहिणी सेक्टर-24 में चलाया गया स्वच्छता अभियान

ABOUT THE AUTHOR

...view details