दिल्ली

delhi

जहांगीरपुरी में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात, शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गई जुमे की नमाज

By

Published : Jul 21, 2023, 7:29 PM IST

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में गुरुवार को हुई मामूली झड़प और एक हत्या के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल इलाके में तैनात की गई है. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए जिले के आला अधिकारियों ने इलाके का जायजा लिया. जुम्मे की नवाज होने के चलते पूरे दिन सुरक्षा व्यवस्था सख्त रही. शांतिपूर्वक मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की नमाज अदा की.

Etv Bharatd
Etv Bharatd

नई दिल्ली:दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बीती रात हुए हंगामे के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था. आज जुम्मे की नमाज थी, जिसे देखते हुए सी ब्लॉक कुशल चौक के पास संवेदनशील इलाका होने के चलते एहतियात के तौर पर पुलिस के आला अधिकारी खुद वहां मौजूद थे. बड़ी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात किया गया, जिससे किसी तरीके की कोई दंगा न फैले. शांतिपूर्वक मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की नमाज अदा की.

गौरतलब है दिल्ली का जहांगीरपुर इलाका बेहद संवेदनशील इलाकों में से एक माना जाता है. करीब डेढ़ साल पहले जहांगीरपुरी सी ब्लॉक में सांप्रदायिक दंगे भड़के थे और दो गुटों में जमकर पथराव हुआ था. यहां बीती रात दो गुटों के बीच पथराव हुआ और एक अन्य घटना में विशेष समुदाय के कुछ लोगों ने रामविलास नाम के व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. डीसीपी खुद मौके पर पहुंचे और बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती के बाद हालात पूरी तरीके से सामान्य हुए और अब शांति बनी हुई है.

इसे भी पढ़ें:Delhi Murder: जहांगीरपुरी में दो समुदायों के बीच विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में तनाव

जहांगीरपुरी में स्नैचर गिरफ्तार

दिल्ली की महिंद्रा पार्क थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक स्नैचर को गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान 24 साल के राहुल के तौर पर हुई है. दरअसल, पुलिस 20 जुलाई को जहांगीरपुरी के आई और जे ब्लॉक में चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान पुलिस ने स्कूटी पर एक संदिग्ध व्यक्ति को देखा जिसको पुलिस ने रुकने का इशारा किया. वह रुकने के बजाय स्कूटी लेकर मौके से भागने लगा. पुलिस ने तुरंत सतर्कता दिखाते हुए आरोपी का पीछा किया और उसे धर दबोचा. आरोपी पहले भी स्नैचिंग के मामले में शामिल पाया गया था. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें:Delhi Crime: जैतपुर में मॉर्निंग वॉक के लिए निकली महिला से स्नैचिंग, घटना का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

ABOUT THE AUTHOR

...view details