दिल्ली

delhi

Delhi Fire: नरेला में जूते की फैक्ट्री में लगी आग, मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां मौजूद

By

Published : Jul 29, 2023, 6:27 PM IST

दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में शनिवार को एक जूता-चप्पल बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लग गई. दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर आग बुझा रही हैं. इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

जूता-चप्पल बनाने वाली फैक्ट्री में आग

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में शनिवार दोपहर के वक्त जूता-चप्पल बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने फैक्ट्री में रखे हुए सारे सामान को अपनी चपेट में ले लिया. फैक्ट्री में जूता-चप्पल बनाने का काम चलता है और भारी मात्रा में केमिकल भी रखा हुआ था, इसलिए आग तेजी से पूरी फैक्ट्री में फैल गई.

आसपास के लोगों ने आग लगने की जानकारी दमकल विभाग को दी, जिसके बाद दमकल की एक-एक करके 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची. दमकल ने लगभग आग पर काबू पा लिया है, लेकिन कूलिंग का काम अभी भी जारी है. आग किन कारणों से लगी है अभी तक यह पुख्ता नहीं हो पाया है. शुरुआती जांच में माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी है. कॉलिंग पूरी होने के बाद ही यह साफ हो पाएगा कि नुकसान कितने का हुआ और आग लगने की पुख्ता वजह क्या है.

इसे भी पढ़ें:Delhi Fire: मायापुरी इंडस्ट्रियल इलाके में 15 घंटे बाद भी नहीं बुझी आग, कोशिश जारी

गनीमत रही कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई. हालांकि आसपास की फैक्ट्रियों को समय रहते खाली करा लिया गया और पूरे इंडस्ट्रियल एरिया के सी ब्लॉक में लाइट भी कुछ घंटों के लिए काट दी गई, जिससे अन्य फैक्ट्रियों में कोई हादसा ना हो. अब यह फैक्ट्री सभी तरीके के नियमों को पूरा करते हुए चलाई जा रही थी या फिर नियमों को ताक पर रखकर फैक्ट्री को चलाया जा रहा था यह जांच का विषय है.

इसे भी पढ़ें:Delhi Fire: बाराखंबा रोड के DCM बिल्डिंग की 9वीं मंजिल पर लगी आग, दमकल की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details