दिल्ली

delhi

Delhi Fire: अलीपुर में केमिकल के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 30 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

By

Published : Aug 13, 2023, 5:26 PM IST

दिल्ली के अलीपुर के बूढ़पुर इलाके में केमिकल के गोदाम में भीषण आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई.

केमिकल के गोदाम में लगी भीषण आग
केमिकल के गोदाम में लगी भीषण आग

अलीपुर में केमिकल के गोदाम में लगी भीषण आग

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में उमस भरी गर्मी के बीच आग लगने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है. ताजा मामला अलीपुर के बूढ़पुर इलाके से सामने आया है. यहां एक केमिकल के गोदाम में भीषण आग लग गई है. बताया जा रहा है कि केमिकल के ड्रम की वजह से आग तेजी से फैल रही है. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियां आग बुझाने के काम में जुट गई है.

आग पर काबू पाने की कोशिश लगातार जारी: केमिकल के गोदाम में आग इतनी भीषण लगी है कि धुएं का गुबार कई किलोमीटर तक फैल गया. धुएं ने पूरे आसमान को भी काला कर दिया. दोपहर करीब 3 बजे आग लगने की खबर दमकल विभाग को दी गई. बताया गया कि अलीपुर थाना इलाके के बूढ़पुर में एक केमिकल के गोदाम में आग लगी है.

शुरुआती दौर में 6 गाड़ियां आग पर काबू करने के लिए भेजी गई, लेकिन गोदाम में आग लगने के बाद ब्लास्ट होने लगे और उसके चलते आग में विकराल रूप ले लिया. आग इतनी तेजी से पूरे गोदाम में फैली की दमकल विभाग को तुरंत 12 गाड़ियां मौके पर भेजनी पड़ी और अब गाड़ियों की संख्या बढ़कर 30 तक पहुंच चुकी है. कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भी अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है.

छत और दीवार का बड़ा हिस्सा गिरा: भीषण आग होने की वजह से गोदाम की छत और दीवार का एक बड़ा हिस्सा भी गिर पड़ा है. गनीमत रही कि रविवार का दिन है जिससे किसी के फंसे होने की कोई आशंका नहीं है वरना यह हादसा काफी बड़ा हो सकता था. अब गोदाम के आसपास की बिल्डिंगों को भी खतरा बना हुआ है, जिसके चलते प्रशासन द्वारा उन बिल्डिंग को भी खाली करा लिया है. फिलहाल दमकल कर्मी लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं.

  1. ये भी पढ़ें:दिल्ली के गांधी नगर में प्लाईवुड की दुकान में लगी भीषण आग, दमकल की 21 गाड़ियां मौजूद
  2. ये भी पढ़ें:Delhi Fire: हौज खास इलाके की बिल्डिंग में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

ABOUT THE AUTHOR

...view details