दिल्ली

delhi

Chinese Manjha: दिल्ली में चाइनीज मांझा बेचने वाला थोक विक्रेता गिरफ्तार, 422 रोल बरामद

By

Published : Jul 29, 2023, 5:52 PM IST

दिल्ली की थाना वेलकम एटीएस टीम ने चाइनीज मांझा बेचने वाले थोक विक्रेता को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस विक्रेता के कब्जे से 422 चाइनीज मांझे के रोल बरामद किए हैं. उत्तर पूर्वी जिला पुलिस लगातार चाइनीज मांझा बेचने वालों की धरपकड़ में लगी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में चाइनीज मांझा की वजह से कई लोग अपनी जान गवा चुके हैं. इसके बावजूद भी चाइनीज मांझा बेचने वालों में पुलिस का कोई डर नहीं है. इस बार दिल्ली पुलिस की तरफ से चाइनीज मांझा बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है और जगह-जगह छापेमारी कर चाइनीज मांझा बेचने वालों को गिरफ्तार किया जा रहा है. इसी कड़ी में उत्तर पूर्वी दिल्ली के थाना वेलकम पुलिस की एटीएस टीम ने एक थोक विक्रेता को घातक चीनी मांझा बेचने के अपराध में गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने इस दुकानदार निजाम के पास से चाइनीज मांझा के 422 रोल भी बरामद किए हैं. आरोपी निजाम चाइनीज मांझा बेचने का खतरनाक काम किया करता था. इस चाइनीज मांझा की वजह से अब तक राजधानी दिल्ली में कई लोगों की जान चली गई.

इसे भी पढ़ें:जाफराबाद में चाइनीज मांझा बेचने के आरोप में दुकानदार गिरफ्तार, 180 रोल चाइनीज मांझा बरामद

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉक्टर जॉय ट्रिकी ने कहा कि चाइनीज मांझा केवल पशु पक्षियों के साथ साथ इंसानों के लिए भी घातक है. ऐसी कई घटनाओं के बाद दिल्ली सरकार ने चाइनीज मांझे की बिक्री पर रोक लगा दी, लेकिन कुछ दुकानदार अभी भी स्थानीय बाजारों में चाइनीज माझा चोरी छुपे बेच रहे हैं. क्षेत्र में चीनी माझा से होने वाली दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को रोकने के लिए चीनी माझे की पहचान करने उसे पकड़ने के लिए टीम गठित की गई है. इन्हीं टीमों ने चाइनीज मांझा बेचने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है. फिलहाल पुलिस ने इस आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.

इसे भी पढ़ें:Chinese Manjha: दिल्ली पुलिस ने चाइनीज मांझा बेचते युवक को किया गिरफ्तार, 60 रोल जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details